Gda : हादसों में दो की मौत, पांच झुलसे

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। जिले में बुधवार को हुए अलग-अलग तीन हादसों में विद्युतधारा की चपेट में आने से एक किशोर समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य जख्मी हो गए। घायलों का स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि तरबगंज थाना क्षेत्र के पकवान गांव से आज दोपहर बाद ताजिया का जुलूस निकाला जा रहा था। इस बीच लम्बाई अधिक होने के कारण ताजिया हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। परिणाम स्वरूप गांव निवासी झुर्रे के दो बेटे अशरफ (12) और रियासत करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए। आनन-फानन में उन्हें मेडिकल कालेज लाया गया, जहां चिकित्सकों ने अशरफ को मृत घोषित कर दिया। रियासत को अस्पताल में भर्ती करके उपचार किया जा रहा है।

दूसरी घटना जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के तेलियन पुरवा गांव में हुई, जहां हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर एक महिला समेत चार लोग जख्मी हो गए। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि तेलियन पुरवा निवासी मोहम्मद अकरम पिछले कई वर्षों से ताजिया रखते हैं और इसे नौशहरा गांव के कर्बला में दफन करते हैं। प्रति वर्ष की भांति आज दोपहर बाद वह ग्रामीणों व परिजनों के साथ ताजिया लेकर कर्बला जा रहे थे, किंतु इस वर्ष की ताजिया की लंबाई थोड़ी अधिक होने के कारण रास्ते में ताजिया हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई और एक महिला समेत चार लोग बुरी तरह से झुलस गए। ताजिया मौके पर ही जलकर स्वाहा हो गया। सभी घायलों बाबू, अकरम, गया प्रसाद और मुन्नी देवी को तत्काल स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज भेज दिया गया। अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर सुनील कुमार पासवान ने बताया कि सभी घायल खतरे से बाहर हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है। जिले के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत घोसियाना में छत पर चढ़कर ताजिया का जुलूस देख रहे नूर आलम (35) की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। इससे पूर्व 2022 में जिले के कौड़िया थाना क्षेत्र के भगहरिया पूरे मितई चौराहा के पास मुहर्रम के जुलूस में सद्दा मिलान के दौरान 12 लोग हाईटेंशन तार की चपेट में आकर जख्मी हो गए थे।

यह भी पढें : भांजी की हत्या में मामी को उम्र कैद

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!