Gda : सड़क पर शव रखकर परिजनों का प्रदर्शन

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। जिले के परसपुर थाने में पुरानी रंजिश के कारण कल हुई एक व्यक्ति की हत्या में नामजद अभियुक्तां की गिरफ्तारी होने तक परिजनों ने शनिवार को शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। दोपहर में उन्होंने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। इस बीच पत्नी की तहरीर पर परसपुर नगर पंचायत के भाजपा सभासद उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह व उसके तीन बेटों समेत पांच के खिलाफ स्थानीय थाने में हत्या की नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है।
विवरण के अनुसार, परसपुर कस्बे के राजा टोला निवासी सपा नेता ओम प्रकाश सिंह (45) की कल दोपहर बाद उनके घर में घुसकर धारदार हथियार से बेरहमी से प्रहार कर उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह चारपाई पर आराम कर रहे थे। पुलिस ने देर रात शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया था। किंतु आज सुबह परिजनों ने नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। उनका कहना था कि जब तक हत्यारोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जाती, तब तक वह अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। घटना की सूचना मिलते ही समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह, पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे, पूर्व प्रत्याशी सूरज सिंह समेत कई सपा नेता उनके घर पहुंचे और प्रकरण में निष्पक्ष एवं त्वरित कार्रवाई की मांग की। इसकी जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) राधेश्याम राय व कर्नलगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी चन्द्रपाल शर्मा तत्काल मौके पर पहुंचे और समुचित कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजनों को दाह संस्कार के लिए राजी किया। घटना के बाद से कस्बे में आक्रोश है। मृतक के घर के बाहर लोगों की भीड़ जमा है। मौके पर तनाव को देखते हुए आसपास के थानों की पुलिस तथा पीएसी बुला ली गई है।
मृतक की पत्नी नीलम सिंह का आरोप है कि उदयभान सिंह और उनके परिजन इस घटना से पूर्व भी दो बार उनके परिजनों पर हमला कर चुके थे। उनके पति और बेटे की पिटाई की गई थी, लेकिन शिकायत के बावजूद राजनीतिक दबाव में स्थानीय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे आरोपियों के हौसले बुलंद होते गए और अंततः कल दिन दहाड़े घर में घुसकर धारदार हथियार से काट डाला। यदि पुलिस ने पूर्व की शिकायतों में कार्रवाई किया होता तो आज उनके पति की जान नहीं जाती। थानाध्यक्ष दिनेश सिंह ने बताया कि प्राप्त तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दबिश दी जा रही है। बताते चलें कि ओमप्रकाश सिंह ने नगर पंचायत के चुनाव में सपा के सिंबल पर सभासदी का चुनाव लड़ा था। हालांकि वह अपने प्रतिद्वंदी और भाजपा प्रत्याशी उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह से हार गए थे।

यह भी पढें : ट्रेन हादसा:अप लाइन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!