Gda : रोटरी क्लब का इंस्टालेशन सेरेमनी सम्पन्न

डा. रेनू अग्रवाल व रितु श्रीवास्तव की टीम ने सम्हाली कमान

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। रोटरी क्लब गोंडा के अध्यक्ष और उनकी टीम का 63वां पदस्थापन समारोह (इंस्टालेशन सेरेमनी) बुधवार की रात धूमधाम से सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में निदेशक स्वास्थ्य के पद पर कानपुर में तैनात रोटेरियन डा. एचडी अग्रवाल तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में असिस्टेंट गर्वनर रोटेरियन डा. आलोक अग्रवाल उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि अपनी सेवा भावना के चलते रोटरी क्लब का हर सदस्य हमेशा कहता है, ‘मैं हूं न।’ रोटेरियन हमेशा सेवा भाव से ओत-प्रोत होकर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि रोटरी का संकल्प है कि हमें एकजुट होकर संगठन के लिए काम करना है। रोटरी क्लब अक्सर लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों के लिए कैंप लगवाने का काम करता है। उन्होंने कहा, ‘मुझे पूर्ण विश्वास है कि नई टीम के नेतृत्व में चालू वर्ष में क्लब नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा।’ उन्होंने सभी पदाधिकारियों को बधाई दी। विशिष्ट अतिथि डा. आलोक अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में भोजन और पानी की बर्बादी रोकने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि यह बर्बादी इसी तरह से होती रही, तो अगला विश्व युद्ध इसी को लेकर होगा। उन्होंने लोगों से अपील किया कि हम अनाज का एक-एक दाना और पानी का एक-एक बूंद अपने बेहतर भविष्य के लिए अवश्य बचाएं। उन्होंने इस नेक कार्य में सभी से आगे आने की अपील की।

कार्यक्रम में उपस्थित मेहमान

मुख्य अतिथि ने वर्ष 2024-25 के लिए अपनी धर्मपत्नी रोटेरियन डा. रेनू अग्रवाल को अध्यक्ष और रोटेरियन रितु श्रीवास्तव को सचिव पद पर पदस्थापित किया। अपने कार्यकाल की भावी योजनाओं की चर्चा करते हुए डा. रेनू ने कहा कि कालेज की बालिकाओं के स्वास्थ्य और जागरूकता पर विशेष कार्य करना उनकी शीर्ष प्राथमिकता है। उनकी कोशिश रहेगी कि उन्हें कुपोषण और अन्य महिला सम्बंधी बीमारियों से जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाय। निवर्तमान सचिव दिनेश मिश्र ने अपने कार्यकाल की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत किया। अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। डा. पीके अग्रवाल ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। समर्पण सेवा संस्थान की बालिकाओं ने गणेश वंदना किया। कार्यक्रम का सफल संचालन नगर की लोकप्रिय चिकित्सक एवं मिसेज एशिया रही डा. अनीता मिश्रा ने किया। डा. विष्णु कुमार मोदी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। एलबीएल कालेज के प्रोफेसर डा. बीपी सिंह के मार्गदर्शन में एक सफल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर अनिल अग्रवाल, वरिष्ठ चार्टर्ड एकाउंटेंट पवन अग्रवाल, रोटरी क्लब बहराइच के रो. प्रदीप केडिया, रो. विराट अग्रवाल, सुशील धरोला, बलरामपुर के अध्यक्ष डा. सौरभ सिंह, परितोष बजाज, डा. देवेश चन्द श्रीवास्तव, डा. अफजल अहमद खान, शरद चंद कुंवर, नगर के लोकप्रिय चिकित्सक गण डा. गौरी मलिक, डा. विजय मलिक, डा. उषा अग्रवाल, डा. अंजू अग्रवाल, डा. पुण्योदय मिश्र, डा. रंजना मोर, डा. ओंकार पाठक, डा. स्मृति शिशिर, रमेश चंद श्रीवास्तव, चित्तार्थ तिवारी, ओम प्रकाश गुप्ता, भैरव पांडेय, रमेश जोशी, संजय समेत दर्जनों सम्भ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन करती डा. अनीता मिश्रा व भावी कार्ययोजना को प्रस्तुत करती नवपदस्थापित अध्यक्ष

यह भी पढें : मेडिकल कॉलेज की अपील मंजूर, शुरू होगी पढ़ाई

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!