Gda : मीटर सुरक्षित, नहीं हुआ विस्फोट-SDO

इटियाथोक के गोदाम में आग लगने से युवक की मौत का मामला

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी पीयूष कुमार सिंह ने मीडिया को जारी एक वक्तब्य में कहा है कि विभिन्न इलेक्ट्रानिक संचार माध्यमों में इटियाथोक कस्बे में विद्युत मीटर में विस्फोट के कारण एक युवक की मौत होने की खबर का बिजली विभाग खंडन करता है। उन्होंने कहा कि रविवार को घटना स्थल का निरीक्षण करने पर गोदाम के बाहर लगा मीटर पूरी तरह से सुरक्षित पाया गया। यदि मीटर में किसी प्रकार की खराबी होती तो वह जला होता। मीटर दुकान के बाहर लगा है, जबकि घटना स्थल को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि घटना दुकान के अंदर हुई है। यह घटना किसी अन्य कारण से हुई है। इससे पूर्व क्षेत्राधिकारी (सदर) शिल्पा वर्मा ने आज सुबह मीडिया को बताया था कि रामजी गुप्ता के गोदाम में लगे विद्युत मीटर में विस्फोट होने से आग लग गई। परिणाम स्वरूप गोदाम में मौजूद दुर्गेश गुप्ता गंभीर रूप से झुलस गया और बाद में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
इसके बाद आज अपरान्ह अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) मनोज कुमार रावत ने एक वक्तब्य जारी कर मीडिया को बताया कि इटियाथोक कस्बे में दोना-पत्तल एवं किराने की दुकान चलाने वाले व्यापारी रामजी गुप्ता के गोदाम में कल रात करीब 10.30 बजे अचानक बिजली आने पर शाट सर्किट से आग लग गई। परिणाम स्वरूप गोदाम में आग जाने से उनके पुत्र दुर्गेश गुप्ता गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना पाकर तत्काल मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने दुर्गेश को उपचार के लिए गोंडा मेडिकल कालेज भेजवाया। युवक की नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे लखनऊ भेज दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। प्रकरण में अन्य आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। स्थानीय जनचर्चा के अनुसार, गोदाम में अवैध पटाखों का संग्रहण था, जिसमें विस्फोट के कारण युवक की मौत हो गई। बता दें कि करीब एक सप्ताह पूर्व जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से संग्रहीत किए गए बारूद व पटाखों में भयानक विस्फोट होने से तीन युवकों की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य का अब भी उपचार चल रहा है। इसके बाद एसपी के निर्देश पर जिले भर में पटाखों के अवैध कारोबार के खिलाफ चलाए गए अभियान में करीब 35 कुंतल गोला बारूद बरामद किया गया था, किंतु इटियाथोक थाने की पुलिस ने कोई बरामदगी नहीं की थी।

यह भी पढें : सड़क हादसे में जीजा-साले समेत 3 की मौत

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!