Gda : नदी में नाव पलटी, दो डूबे

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा । जिले में रविवार की शाम हुए एक नाव हादसे में दो लोगों की डूबकर मौत हो गई, जबकि एक अन्य तैरकर बाहर आने में सफल रहा। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से एक शव बरामद कर लिया है। दूसरे शव की तलाश में कल सुबह से दुबारा तलाशी अभियान शुरू होगा।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि जिले के तरबगंज तहसील के अंतर्गत घांचा रांगी गांव के निवासी अंजनी कुमार पांडेय (55), सत्य नरायन (45) और वेद प्रकाश (40) आज देर शाम एक छोटी नौका के सहारे भगला नदी को पार करके गोकुला गांव के पास स्थित एक मंदिर में कीर्तन भजन करने जा रहे थे। नाव पर कोई मल्लाह न होने के कारण अंजनी पांडेय स्वयं ही नाव चला रहे थे। बताते हैं कि बीच धारा में पहुंचते ही नाव पलट गई। अंजनी कुमार तो तैरकर बाहर आ गए, किंतु उनके दोनों साथी नदी में डूब गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची तरबगंज थाने की पुलिस व प्रभारी तहसीलदार चंदन जायसवाल ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाशी अभियान शुरू कराया। थोड़ी देर बाद सत्य नरायन का शव बरामद कर लिया गया, जबकि काफी देर तक तलाशी अभियान चलाने के बाद भी दूसरे शव को बरामद नहीं किया जा सका। प्रभारी निरीक्षक दुर्विजय सिंह ने बताया कि रात होने के कारण तलाशी अभियान बंद कर दिया गया है। सुबह दुबारा तलाशी अभियान शुरू होगा। आवश्यकता हुई तो राज्य आपदा मोचक बल (एसडीआरएफ) को भी लगाया जाएगा।

यह भी पढें : जेठ ने किया अनुज बधू का कत्ल

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!