Brh : विसर्जन के दौरान बवाल, युवक की मौत

एडीजी गोरखपुर समेत आयुक्त, डीआइजी भी मौके पर पहुंचे

संवाददाता

बहराइच। जिले के हरदी थाने में रविवार को विसर्जन के जूलूस के दौरान दो पक्षों के बीच हुए बवाल में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य जख्मी हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विसर्जन यात्रा के जुलूस के दौरान किसी बात को लेकर दो पक्षों में आपस में कहासुनी होने के बाद पत्थरबाजी और फायरिंग शुरू हो गई। पथराव और फायरिंग में रेहुवा मंसूर गांव निवासी युवक राम गोपाल मिश्र (22) की मौत हो गई। इसके अलावा इसी गांव के निवासी राजन (30) भी गोली लगने से घायल हुआ है। पत्थरबाजी में तिवारी पुरवा निवासी सुधाकर तिवारी (22), सिपहिया प्यूली निवासी दिव्यांग सत्यवान (42) और अखिलेश बाजपेई (52) भी घायल हुए हैं। मरने वाले युवक की शादी चार महीने पहले हुई थी। युवक की मौत की सूचना मिलते ही इलाके में तनाव फैल गया। मृतक के परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के सामने शव रखकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने हंगामा करते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दी। साथ ही बहराइच-सीतापुर हाईवे पर जाम लगा दिया। मेडिकल कॉलेज में भी पुलिस के खिलाफ नारे लगाए। तनाव को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है।
इस बीच आगजनी में चार मकान जलकर राख हो गए हैं। गांव के लोगों ने चारों तरफ कई लोगों को घेर रखा है। बहराइच शहर की प्रतिमाओं का विसर्जन रोक दिया गया है। इसके अलावा फखरपुर, रामगांव, कैसरगंज क्षेत्र की दुर्गा प्रतिमाओं का भी विसर्जन रोक दिया गया। वहीं पुलिस ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। बवाल के बाद इलाके में भारी तनाव है। एडीजी जोन, आयुक्त और डीआईजी भी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस अधिकारी लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कह रहे हैं लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं है। महसी विधायक सुरेश्वर सिंह ने प्रशासन से बात करने के बाद कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है। वे पुलिस के साथ मिलकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को सड़क से उठाते नजर आए। बवाल की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स और पीएसी को मौके पर तैनात किया गया है। बहराइच से सटे गोंडा जिले के भी थानों की फोर्स बुलाई गई है।

माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं-योगी

बहराइच में हुए बवाल का मुख्यमंत्री ने भी संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं। अधिकारियों को उपद्रवियों की पहचान कर कठोरतम कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। यह भी कहा कि प्रतिमा विसर्जन जारी रहना चाहिए। अधिकारी धार्मिक संगठनों से संवाद करेंगे। सभी को सुरक्षा की गारंटी दें। जिनकी लापरवाही से बवाल हुआ, उन्हें चिन्हित किया जाए।

यह भी पढें : सड़क हादसे में जीजा-साले समेत 3 की मौत

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!