8 जिलों के DM समेत 18 IAS अफसर हटे

जानकी शरण द्विवेदी

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले सोमवार देर रात 18 IAS अफसरों का ट्रांसफर किया। इनमें 8 जिलों के डीएम बदले गए हैं। कानपुर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ डीएम बनाया है। अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को गाजियाबाद की जिम्मेदारी दी है। वहीं, गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह अब कानपुर के नए डीएम होंगे। निशा आनंद को श्रम विभाग से अमेठी डीएम बनाया गया है।
बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है। राज्य संपत्ति विभाग में तैनात बीके सिंह को फर्रुखाबाद का डीएम नियुक्त किया है। जबकि फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर भेजा गया है। वहीं, रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर की जिम्मेदारी दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, कई अफसरों के ट्रांसफर केंद्रीय निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के तहत किए गए हैं। गाजियाबाद और रामपुर डीएम को 3 साल से अधिक की एक जिले में तैनाती होने पर हटाया गया है।
2015 बैच के अफसरों को भी जिम्मेदारी यूपी सरकार ने 2015 बैच के अफसरों को भी डीएम की तैनाती दी है। जौनपुर के डीएम अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। तबादलों की इस लिस्ट में विशेष सचिव स्तर के अधिकारी भी हैं।

error: Content is protected !!