हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से 16 गाड़ियां जलकर राख

प्रयागराज(हि.स.)। झूंसी के अंदावा में शुक्रवार को मारुति सुजुकी के गैरेज में 11 हजार लाइन का तार टूटकर गिर गया। इससे वहां खड़ी कारों में आग लग गई। आग लगने से कारों के सीएनजी सिलेंडर फटने से धमाके होने लगे। इससे गैरेज में खड़ी 16 गाड़ियां जलकर राख हो गईं। इन कारों की कीमत करीब दो करोड़ बताई जा रही है।

चीफ फायर ऑफिसर आरके पांडेय को आग लगने की सूचना मिलने पर कई फायर स्टेशनों से गाड़ियां पहुंच गईं। बताया जाता है कि उस समय गैरेज में लगभग 400 गाड़ियां खड़ी थीं। उन्हें आग में जलने से बचा लिया। फायर ब्रिगेड की टीम ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कम्पनी ने विभाग से कोई एनओसी भी नहीं लिया था। इसके चलते नोटिस जारी करने के साथ जुर्माना लगाया जाएगा।

-सीएनजी सिलेंडर फटने से हो रहे थे धमाके

नागरिकों ने बताया कि 11 हजार की हाईटेंशन लाइन कारों के ऊपर से गिरने से यह हादसा हुआ है। एक कार में सबसे पहले आग लगी। उसका सीएनजी सिलेंडर फटा और देखते ही देखते 16 कारें आग की चपेट में आ गई। बता दें कि झूंसी के अंदावा में ब्राइट फोर व्हीलर सेल्स प्राइवेट लिमिटेड का मारुति कारों का यार्ड हब है। यहां मारुति की नई कारें खड़ी की जाती हैं। यहीं से प्रयागराज व उसके आसपास के जिलों में कारों के शोरूम में डिलीवरी होती है।

चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि गाड़ियां 11 हजार के हाईटेंशन लाइन के नीचे खड़ी कर दी गई थीं। इसके लिए न तो अग्निशमन विभाग से कोई एनओसी ली गई थी और न ही आग बुझाने की कोई व्यवस्था थी। कम्पनी की ओर से यह बड़ी लापरवाही सामने आई है। कम्पनी को नोटिस जारी कर जुर्माना लगाया जाएगा।

विद्या कान्त/सियाराम

error: Content is protected !!