स्टेनो लोकेंद्र से हुई लूट मामले में एक आरोपित मुठभेड़ में गिरफ्तार

-स्टेनों से 16 सितंबर की रात लुटेरों ने ₹4,02,500/- छीन लिए थे

मुरादाबाद (हि.स.)। कांठ थाना क्षेत्र में बीते दिनों व्यापार कर विभाग के स्टेनो लोकेंद्र कुमार से हुई लूट मामले में पुलिस ने एक आरोपित को शनिवार सुबह मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित के पैर में गोली लगी है। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में एक कांस्टेबल भी घायल हुआ है। आज दोपहर पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में एसएसपी ने बताया कि अन्य आरोपितों के भी नाम प्रकाश में आ गए हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए एसओजी के साथ ही पुलिस की अन्य कई टीमें लगी हैं। घायल आरोपित को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि थाना सिविल लाइन क्षेत्र के काजीपुरा निवासी और जीएसटी विभाग मुरादाबाद के स्टेनो लोकेंद्र कुमार से बीती 16 सितंबर की रात कांठ थाना क्षेत्र में लुटेरों ने दस्तावेजों संग उनके दो एटीएम और ₹4,02,500/- भी छीन लिए थे। पीड़ित लोकेंद्र कुमार ने घटना के दूसरे दिन 17 सितंबर को थाना कांठ में घटना में तीन लोगों के विरुद्ध नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें कांठ थाने के ही फरीदगंज उमरी कलां का मुदस्सिर फारुकी, विदयासाह उमरी कलां का फरमान उर्फ फम्मा और अंसारियान उमरी कलां का साहिल नामजद है।

शनिवार की सुबह कांठ थाना क्षेत्र के गांव नीबू नगला में मुठभेड़ के दौरान नामजद बदमाश फरमान उर्फ फम्मा पुत्र नजाकत निवासी मोहल्ला विद्दाशाह कस्बा उमरी कलां थाना कांठ को गिरफ्तार कर लिया है। फायरिंग के दौरान आरोपित के पैर में गोली लगी है। इसमें सिपाही आकाश भी गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस घटना में शामिल दो अन्य आरोपित मुदस्सिर फारुकी और साहिल पुत्र सादिक की तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपित के कब्जे से पुलिस ने 80 हजार रुपये, तमंचा और बाइक भी बरामद कर ली है।

एसएसपी ने आगे बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार फरमान उर्फ फम्मा के विरुद्ध पहले से ही दो मामले दर्ज है। यह धामपुर थाने का गैंगस्टर है और एक लूट का मामला भी दर्ज है। इसके अलावा आर्म्स एक्ट में भी फरमान पहले जेल जा चुका है।

निमित जायसवाल/सियाराम

error: Content is protected !!