‘सोशल मीडिया समाज के लिए हितकारी : पक्ष एवं विपक्ष’ पर प्रतियोगिता

प्रयागराज(हि.स.)। ईश्वर शरण पीजी कॉलेज में हिन्दी पखवाड़ा पर शुक्रवार को ‘सोशल मीडिया समाज के लिए हितकारी : पक्ष एवं विपक्ष’ विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पक्ष में अपनी बात रखने के लिए आनंद गौरव एवं विपक्ष में स्वेच्छा मिश्रा को प्रथम स्थान मिला।

यह जानकारी डॉ मनोज कुमार दूबे ने देते हुए बताया कि महाविद्यालय के हिन्दी विभाग व भाषा केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में हिन्दी पखवाड़ा का आयोजन 13-27 सितम्बर तक आयोजित है। जिसके अंतर्गत आज निर्मला देशपांडे सभागार में आयोजित प्रतियोगिता में महाविद्यालय के विभिन्न विभागों के स्नातक व परास्नातक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में शिक्षाशास्त्र विभाग के डॉ. शैलेश कुमार यादव और अर्थशास्त्र विभाग के डॉ. हर्षमणि सिंह रहे। प्रतियोगिता का संयोजन डॉ. महेश प्रसाद राय एवं संचालन डॉ. अमरजीत राम ने व धन्यवाद ज्ञापन हिन्दी विभाग के संयोजक डॉ. धीरज कुमार चौधरी ने किया।

डॉ दूबे ने बताया कि प्रतियोगिता में विषय के पक्ष में अपनी बात रखने के लिए जहाँ आनंद गौरव को प्रथम, रोशनी मौर्य को द्वितीय व कुलदीप कुमार को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ तो वहीं विपक्ष में अपनी बात रखने के लिए स्वेच्छा मिश्रा को प्रथम, सुष्मिता पटेल को द्वितीय व अनुराग द्विवेदी को तृतीय स्थान मिला। कार्यक्रम के दौरान हिन्दी विभाग के सहायक आचार्य डॉ. कृपाकिंजलकम, डॉ. गायत्री सिंह व महाविद्यालय के सहायक आचार्य डॉ. विवेक कुमार यादव, डॉ. एकात्मदेव एवं शोधार्थी कुलदीप कुमार गौतम व शुभम राणा आदि के साथ-साथ स्नातक व परास्नातक के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

विद्या कान्त/पदुम नारायण

error: Content is protected !!