चुनाव समीक्षा में नेताओं से योगी ने क्या पूछा?

नेताओं ने कई अधिकारियों के कार्यप्रणाली पर लगाया सवालिया निशान

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर देवीपाटन मंडल के चारों जिलों के जन प्रतिनिधियों के साथ बीते लोकसभा चुनाव के परिणामों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से एक-एक सीट के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए संगठन के साथ तालमेल बनाकर काम करने तथा 2027 के विधानसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री के समक्ष जन प्रतिनिधियां ने तहसीलों, थानों व विकास खंडों में तैनात कई अधिकारियों द्वारा पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के जायज कामों पर भी समुचित कार्यवाही न किए जाने का मामला उठाया। इस पर उन्होंने ऐसे अधिकारियों के खिलाफ शीघ्र ही समुचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। बैठक में शामिल एक जनप्रतिनिधि ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर चुनाव परिणामों की समीक्षा के लिए आज आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी नव निर्वाचित सांसदों व विधायकों के साथ खुलकर गहनता से चर्चा की। उन्होंने चुनाव परिणामों पर सभी जनप्रतिनिधियों की बातों को बारी-बारी से गंभीरता से सुना तथा उनके द्वारा उठाए गए कई मुद्दों को पहले से तैयार अपनी रिपोर्ट के कुछ बिंदुओं के साथ मिलान किया। मुख्यमंत्री ने सभी के साथ कुछ ज्वलंत मुद्दों पर सामूहिक परिचर्चा भी किया। योगी ने आगामी 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी विधायकों में नए ऊर्जा का संचार करते हुए कुछ मूल मंत्रों के साथ सभी को सामूहिक रूप से बेहतर परिणाम के लिए रोड मैप पर काम करने को कहा। मुख्यमंत्री ने जन प्रतिनिधियों, संगठन, प्रशासन तथा कार्यकर्ताओं के मध्य बेहतर तालमेल के लिए सभी से खूब सुझाव लिया और विस्तार से चर्चा किया। उन्होंने कहा कि हमें अपना लक्ष्य, अपना मिशन मालूम है। हम जन कल्याण के लिए बहुत गंभीर हैं। हमें उम्मीद है कि हम भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे। साथ ही लोगों के जीवन स्तर में सुधार करके और बेहतर बनाएंगे।
बैठक में शामिल रहे सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने ‘हिंदुस्तान डेली न्यूज’ से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री के साथ आज की बैठक बहुत ही सकारात्मक थी। वह एक पूर्ण विश्वास से लवरेज नेता की तरह बोल रहे थे। मुझे उनका साथ बहुत अच्छा लगा। उन्हें इस रूप में देखकर आज हमारे अंदर बहुत आत्मविश्वास पैदा हुआ। भाजपा को सत्ता में बनाए रखने के लिए उनका यह एक्शन मोड हम सबके लिए बहुत बल देने वाला है। मुख्यमंत्री की यह सकारात्मकता निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश के भविष्य को उज्ज्वल करेगी। सदर विधायक ने कहा कि आज की यह बैठक रणनीतिक और आकस्मिक थी। मुख्यमंत्री ने जन प्रतिनिधियों के साथ आज की चुनाव समीक्षा बैठक में क्षेत्र के विकास पर कोई विशेष बात नहीं की। अलबत्ता क्षेत्र में बाढ़ और जलभराव के संकट से लड़ने के लिए सभी जन प्रतिनिधियों से सतर्क रहते हुए क्षेत्र पर पैनी नजर रखने को कहा, जिससे जरूरतमंदों तक समय से राहत सामग्री पहुंचाई जा सके और बचाव कार्यों को तेज किया जा सके। आज की समीक्षा बैठक में केंद्रीय विदेश व वन, पर्यावरण तथा जलवायु परिवर्तन विभाग के राज्यमंत्री/सांसद गोंडा कीर्तिवर्धन सिंह, कैसरगंज के युवा सांसद करण भूषण सिंह, बहराइच के सांसद डा. आनंद कुमार गोंड, श्रावस्ती संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी व एमएलसी साकेत मिश्र, पूर्व मंत्री रमापति शास्त्री व अनुपमा जायसवाल, विधायक गण बावन सिंह, प्रेम नारायण पाण्डेय, विनय द्विवेदी, प्रभात वर्मा, अजय प्रताप सिंह, सुभाष त्रिपाठी, सुरेश्वर सिंह, सरोज सोनकर, राम प्रताप वर्मा, पल्टू राम, कैलाश नाथ शुक्ल, राम फेरन पाण्डेय, एमएलसी अवधेश कुमार उर्फ मंजू सिंह व डा. प्रज्ञा त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढें : ..तो इसलिए हटे बलरामपुर के DM और SP

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!