संपत्ति विवाद के कारण नाती ने की बाबा की हत्या

बांदा(हि.स.)। शहर कोतवाली क्षेत्र में संपत्ति विवाद के कारण धारदार हथियार से नाती ने बाबा की हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल में लाया गया गड़ासा भी बरामद हुआ है।

शहर कोतवाली अंतर्गत ग्राम मवई निवासी बच्चू पाल (80) अपने बड़े पुत्र के साथ रहता था। बड़े पुत्र के द्वारा बच्चूपाल की सेवा की जा रही थी, जिससे वह अपनी जमीन का बड़े बेटे को ही देना चाहता था। बुजुर्ग का छोटे बेटा कामता का पुत्र छोटे पाल बाबा से जमीन का हिस्सा मांग रहा था। वह देने से इनकार कर रहे थे। इसी बात से नाराज नाती बाबा को कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका था।

सोमवार को बच्चूपाल सुबह शौच के लिए खेतों की तरफ जा रहा था, तभी घात लगाकर बैठे छोटेपाल ने गड़ासे से बाबा की गर्दन पर वार किया। गर्दन कटने से बाबा जमीन पर गिरकर तड़पने लगा, कुछ ही देर में उसकी घटनास्थल मृत्यु हो गई। इस बीच परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से आला कत्ल को भी बरामद कर लिया। अभियुक्त ने स्वीकारा कि उसने बाबा की हत्या की गई।

इस बारे में सीओ सिटी गवेद्र पाल गौतम ने बताया कि आज सवेरे शौच को गए बाबा की उसी के नाती छोटे पाल ने गड़ासे से हमला कर हत्या की है। हत्या के पीछे जमीन का विवाद है। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर घटना की जांच की जा रही है।

अनिल/दीपक/बृजनंदन

error: Content is protected !!