शिक्षामित्रों संगठनों के पदाधिकारियों ने संयुक्त बैठक की

संवाददाता रोहित कुमार गुप्ता उतरौला बलरामपुर । बलरामपुर उतरौला आगामी 5 सितंबर को लखनऊ के ईको गार्डन में होने वाले धरनाप्रदर्शन को सफल बनाने के लिए चर्चा किया।
बैठक में लखनऊ में शिक्षक दिवस पर धरना प्रदर्शन की रणनीति बनाई गई। संयुक्त मोर्चा के ब्लॉक अध्यक्ष मोजिज अब्बास व आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि सरकार यदि शिक्षामित्रों की प्रमुख मांगें पूरी नहीं की तो संयुक्त मोर्चा 6 सितंबर से शिक्षा निदेशालय लखनऊ में अनवरत धरना देंगे।
शिक्षामित्रों की दो मुख्य मांगें हैं प्रशिक्षित वेतनमान या उत्तराखंड मॉडल के तहत वेतन और समायोजन उन शिक्षकों का जो अध्यापक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं। इन मांगों के पूरा न होने तक शिक्षामित्रों ने 12 माह का सम्मानजनक मानदेय की भी मांग की है।
नान बाबू व अरविंद यादव ने कहा कि इस बार जिले से सैकड़ों शिक्षामित्र लखनऊ रवाना होंगे।
क्योंकि इस महंगाई के दौर में 10 हजार मानदेय पर कार्य कर रहे शिक्षामित्रों के समक्ष तमाम कठिनाइयां उत्पन्न हो रहीं हैं। बताया कि विद्यालय में शिक्षकों की भांति कार्य करने के बाद भी अल्प मानदेय दिया जा रहा है। हम लोगों को ईएल, चिकित्सा अवकाश, प्रसूता अवकाश भी नहीं दिया जा रहा है। इसलिए लंबे समय पर अवकाश लेने पर मानदेय में कटौती की जा रही है। सभी शिक्षामित्र से आवाहन किया कि हम सब एकजुट होकर लखनऊ के धरने के लिए जिले से भारी संख्या में प्रतिभाग करें। सरकार को समय रहते हमारी जायज मांगों को शीघ्र पूरा करना चाहिए, तभी सबका साथ सबका विकास का नारा सफल होगा।
बैठक में जाहिदा बेगम, मोहम्मद अय्यूब, अंजनी तिवारी, खेसाल सिद्दीकी, छठ्ठीराम, विमलेश कुमार, मोहम्मद नसीम, अनिल वर्मा, फूलचंद, अंबिका वर्मा,
समेत शिक्षामित्र संयुक्त संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।

error: Content is protected !!