विधान सभा सत्र : गोपाल टंडन के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित कर विधान सभा कल तक स्थगित

-यूपी विधान सभा के पूर्व 9 सदस्यों को भी श्रद्धा सुमन अर्पित

लखनऊ(हि. स.)। उत्तर प्रदेश विधान सभा शीतकालीन सत्र के पहले दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मंत्री विधायक आशुतोष टंडन गोपाल के निधन पर शोक प्रस्ताव रखा। टंडन की आत्मा की शांति की कामना के साथ परिवार के प्रति संवदेना व्यक्त की। इस सदन के पूर्व 9 सदस्यों के निधन पर भी मैं शोक व्यक्त करता हूं।

नेता सदन व मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गोपाल टण्डन छात्र जीवन में एबीवीपी से जुड़े रहे। 1980 में वह भाजपा महानगर इकाई के उपाध्यक्ष के रूप में राजनीति शुरू किया। वह समाजिक धार्मिक कार्यों से जुड़े रहे। सभी वर्गों में वह लोकप्रिय नेता रहे। वह मंत्री रहते हुए प्रदेश के विकास में अहम योगदान दिया है। उनके नेतृत्व में कुम्भ हुआ।

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा में चुनकर आए थे। आशुतोष टंडन गोपाल अत्यंत सरल और मिलनसार थे। लखनऊ की जनता के चहेते नेता थे। उन्होंने मंत्री रहते हुए कार्य किया है। समाज ने एक अच्छा नेता खो दिया है समाज की अपूर्ण क्षति हुई है। ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की कामना करता हूं। इसके साथ ही वह नौ पूर्व सदस्यों के प्रति शोक व्यक्त किया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पूर्व विधायक अनिल दोहरे का निधन कैंसर बीमारी से हुई है। यूपी में कैंसर के इलाज की ओर सदन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कैंसर के इलाज को और बेहतर करने की जरूरत है।

कांग्रेस पार्टी की नेता आराधना मिश्र मोना, सुभासपा नेता ओम प्रकाश राजभर, बसपा से उमाशंकर सिंह के साथ ही जनसत्ता दल, निषाद पार्टी, अपना दल के नेताओं ने भी शोक संवेदना व्यक्त की। अंत में पीठ से विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि गोपाल टंडन संघ और भाजपा से जुड़े थे। आवभगत करना उनके रग रग में था। वह सीखने से पीछे नहीं रहते थे। वह योगी सरकार में मंत्री रहते बेहतरीन कार्य किया। वह यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के निदेशक थे।

पूर्व विधायकों में हरदोई के खालिद गौरी, बस्ती के कृष्ण किंकर सिंह, सीतापुर के रामपाल यादव, लखीमपुर खीरी के नरेश चंद्र, अलीगढ़ के जगदीश सिंह, गोरखपुर के गणपति सिंह, झांसी के दिनेश जौहरी, कन्नौज के अनिल कुमार दोहरे, सहारनपुर के महावीर सिंह राणा के निधन पर शोक व्यक्त किया। अध्यक्ष महाना ने शोक संवेदना व्यक्त किया। इसके बाद सदन ने दो मिनट का मौन रखा और कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित।

दिलीप शुक्ल/बृजनंदन

error: Content is protected !!