यूजीसी चेयरमैन के सामने उठी आजमगढ़ में महिला महिला विश्वविद्यालय बनाने की मांग

लखनऊ(हि.स.)। लखनऊ विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय अखिल भारतीय संस्थागत नेतृत्व समागम के दूसरे दिन तकनीकी सत्र में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के चेयरमैन ममीदाला जगदीश कुमार के सामने कुलपति, विभागाध्यक्षों, डिग्री के प्राचार्यो द्वारा तमाम विषयों को रखा गया। सत्र में ही यूजीसी चेयरमैन के सामने आजमगढ़ में महिला विश्वविद्यालय, एडेड कालेज को ग्रांट जैसी मांग भी उठी, जिस पर चेयरमैन ने बेबाकी से जवाब दिया।

तकनीकी सत्र के दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आलोक राय ने यूजीसी चेयरमैन के सम्मुख अपनी बातों को रखा और अच्छे विश्वविद्यालय से भी समिति को नीतिगत विषयों में शामिल करने की मांग रखी। जिस पर चेयरमैन ने दबे शब्दों में विचार करने को कहा। लखनऊ के कृष्णा देवी गर्लस कालेज की प्राचार्य प्रोफेसर सारिका दुबे ने कहा कि कालेज को मौका मिले तो बहुत आगे निकल कर जाये। ज्यादातर कालेज तो ग्रांट की समस्या से ग्रसित है।

यूजीसी के चेयरमैन ममीदाला जगदीश कुमार ने सत्र के दौरान प्रश्नों के उत्तर दिये और प्रतिभागियों को संतुष्ट किया। इस दौरान विश्वविद्यालय के रिप्रेजेनटेटिव की ओर से पाली भाषा के महत्व पर प्रश्न उठाये गये, रिसर्च पर जोर देने की बात कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं में शामिल रहा।

शरद/पदुम नारायण

error: Content is protected !!