मोहम्मद सिराज ने एशिया कप फाइनल की पुरस्कार राशि मैदानकर्मियों को दान की

कोलंबो(हि.स.)। एशिया कप में श्रीलंका चरण के मैचों में लगातार बारिश हो रही थी, और पल्लेकेले और कोलंबो में मैदानकर्मियों ने अपने भरकस प्रयास से लगातार यह कोशिश की कि मैच खेला जा सके। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टूर्नामेंट में अलग-अलग समय पर मैदानकर्मियों को उनके काम के लिए धन्यवाद दिया, तो वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक कदम आगे बढ़ते हुए फाइनल मैच में प्राप्त अपने प्लेयर-ऑफ-द-मैच पुरस्कार राशि को मैदानकर्मियों को दान कर दिया।

सिराज ने मैच के बाद कहा, “यह नकद पुरस्कार [5000 यूएसडॉलर] ग्राउंड्समैन को जाता है। वे इसके पूरी तरह से हकदार हैं। यह टूर्नामेंट उनके बिना संभव नहीं होता।”

फाइनल में सिराज ने 21 रन देकर 6 विकेट लिए, जिससे श्रीलंकाई टीम केवल 50 रनों पर ढ़ेर हो गई और भारत ने 6.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया।

इससे पहले दिन में, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने ग्राउंडपर्सन की टीम के लिए भी 50,000 अमेरिकी डॉलर के पुरस्कार की घोषणा की थी।

मैदान पर बादलों के आने पर कवर के साथ मैदानकर्मियों की तस्वीरें प्रसारण के दौरान नियमित थीं, और जिस तत्परता और विशेषज्ञता के साथ उन्होंने पिच और फिर आउटफील्ड की रक्षा की, उसने सभी को प्रभावित किया।

श्रीलंका में चारों ओर हुई बारिश के बावजूद, केवल एक मैच (पाकिस्तान और भारत के बीच ग्रुप-स्टेज मैच) बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ, इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर मैच रिजर्व डे में गया। वहीं, भारत बनाम नेपाल और पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच को छोटा कर दिया गया।

फाइनल भी बारिश से थोड़ा प्रभावित रहा। टॉस के तुरंत बाद बारिश हुई और खेल दस मिनट की देरी से शुरू हुआ।

सुनील

error: Content is protected !!