मोदी के नेतृत्व में खेल की गतिविधियों ने पकड़ी नयी रफ्तार : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी ने बैडमिंटन टूर्नामेंट का किया उद्घाटन

लखनऊ(हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बीबीडी बैडमिंटन अकादमी पहुंचकर सैय्यद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर नये भारत में खेल की गतिविधियों ने नयी रफ्तार पकड़ी है। पूरे देश के अंदर इसके परिणाम दिखाई पड़ रहे हैं। पहली बार एशिएन गेम्स में हमारे खिलाड़ियों ने सौ का आंकड़ा पार किया है। पैरा ओलम्पिक खेल में भी हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

योगी ने कहा कि एशियन गेम्स में 25 प्रतिशत मेडल उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने जीते हैं। उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को एक नया मंच प्रदान कर रहा है। खेल और खेल कूद की गतिविधियों के प्रति केन्द्र व राज्य सरकार का सकारात्मक रूख है और खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिए सरकार काम कर रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने अखिलेश दास गुप्ता ने उत्तर प्रदेश में बैडमिंटन का एक अच्छा प्रशिक्षण केन्द्र बनाकर इसकी शुरूआत की। 10 एकड़ क्षेत्र में फैला यह केन्द्र उत्तर प्रदेश में बैडमिंटन के खिलाड़ियों के प्रशिक्षण का एक केन्द्र बना है। इसके लिए मैं अखिलेश दास को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

उत्तर प्रदेश बैड मिंटन संघ के अध्यक्ष विराज सागर दास ने प्रतीक चिन्ह भेंटकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस प्रतियोगिता में 18 देशों के खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं। बैडमिंटन टूर्नामेंट के उदघाटन अवसर पर प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, आईएएस अधिकारी सुहास एलवाई और पूर्व आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

बृजनन्दन/राजेश

error: Content is protected !!