बारह रबीउल अव्वल का पर्व बड़े ही धूमधाम मनाया गया

*संवाददाता रोहित कुमार गुप्ता ** उतरौला(बलरामपुर)* बारह रबीउल अव्वल का पर्व बड़े ही धूमधाम व अकीदत के साथ मनाया गया। शहर से लेकर गांवों के विभिन्न स्कूलों से जूलूस निकलकर अपने पुराने कदीमी स्थानों से होता हुआ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहे पर जामा मस्जिद के पेश इमाम के तकरीर व दुवाओं के साथ संपन्न हुआ।
जूलूस बरदही बाजार से निकलकर मोटे शाह बाबा के दरगाह से होता हुआ गोंडा मोड़,जामा मस्जिद,हाटन रोड,चांद मस्जिद व गौशिया अरबी कालेज से श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहे पर रूका ।जहां जामा मस्जिद के ईमाम अख्तर रजा खां ने तकरीर की और देश के लिए अम्नो अमान व शांति के लिए दुआओं के बाद कार्यक्रम संपन्न हुआ। जुलूस में हजारों की संख्या में बच्चे,बूढ़े,नौजवान तथा महिलाएं शामिल रहे। जूलेसे मोहम्मदी में जहां अकीदत मंद “हुजूर की आमद मरहबा, सरकार की आमद मरहबा”के नारे बुलंद कर रहे थे वहीं जुलूस में शामिल अकीदत मंदों के लिए जगह जगह जल प्याऊ के स्टाल समाजसेवियों द्वारा लगाया गया था।जामा मस्जिद के पास उतरौला विकास समिति के अध्यक्ष विनय कुमार की ओर से पानी की बोतलें,सरबत व खजूर की व्यवस्था की ग‌ई। इस मौके पर कोषाध्यक्ष प्रभारी महासचिव मोहम्मद इजहार खां, महासचिव नूरूउल्लाह खां, अखलाक अहमद खां शामिल रहे। गौशिया स्कूल के पास अखलाक अहमद के तरफ से फल वितरित किया गया।सुरक्षा की दृष्टि से जगह जगह पुलिस के जवान तैनात रहे।सीओ राघवेंद्र सिंह व प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार दूबे नगर का भ्रमण करते हुए पल पल का जायजा लेते रहे।
जलूस में जामा मस्जिद मोइन सिद्दीकी,हसीब शेख सदर यतिम ख़ाना, सचिव लाल बाबू जुबेर भाई, मलिक एजाज,डॉ सल्लू,हनीफ खां समेत हजारों अकीदतमंद शामिल रहे।
इसी क्रम में बढ़या,मझौव्वा कुरथुवा,बनकटवा,इमलिया बनघुसरा,फकिरापुर,जाफराबाद,पेहर बाजार समेत दर्जनों गांवों से जूलूस निकलकर बढ़या पकड़ी मदरसा फैजुन्नबी के परिसर में मौलाना मुलाजिम रजा के खिताब के साथ संपन्न हुआ।

error: Content is protected !!