बहराइच में करवाचौथ को लेकर बाजार हुए गुलजार

बहराइच (हि.स.)। करवा चौथ के अवसर पर शहर के बाजार गुलजार हो गए है। ब्यूटी पार्लर में अभी से महिलाओं की लाइन लगी हुई है। चुड़ियां और सुहाग से जुड़े सामग्री के भी दाम आसमान छू रहे हैं, बावजूद दुकानों में महिलाओं की भीड़ दिख रही है।

सुहागिनों का सबसे खास त्योहार करवाचौथ बुधवार को मनाया जाएगा। पर्व को लेकर दुकानदारों ने हर तरह के सामानों को पहले से ही उपलब्ध कर रखा है। शहर के पीपल चौराहा, स्टीलगंज तालाब, सर्राफा गली, चूड़ी गली महिलाओं से भरी पड़ी हुई है। नई डिजाइनर साड़ियां, वन पीस गाउन, एंब्राइडरी जरकन की मांग सर्वाधिक है। करवा चौथ पर लाल व महरूम रंग की चूड़ियों की खासी डिमांड रही। सुबह से ही महिलाएं सजने व संवरने की तैयारियों में जुटी रहीं। श्रृंगार के सामानों की भी खूब बिक्री हुई। ब्यूटी पार्लरों पर पहले से बुकिंग कराने वाली महिलाओं को ऑफर भी खूब दिया जा रहा है।

बेहतर कारोबार की है उम्मीद

निम्न, मध्यम और उच्च वर्ग के बजट के हिसाब से सामग्रियों से बाजार अटा पड़ा है। दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने हर वर्ग की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पूजन किट तैयार की है। इस वर्ष दुकानदारों को बेहतर कारोबार की उम्मीद है।

कारोबारी आलोक ने बताया कि लोग खरीदारी करने के लिए आ रहे हैं। जिसमें व्रत की पूजन सामान रंग-बिरंगी छलनी, थाली, लोटा, कथा-किताब व करवा माता की फोटो वाली किताबों की खूब सेल हो रही है। इसके साथ ही महिलाएं खास पर्व पर इस्तेमाल की जाने वाली श्रंगार सामग्रियों की खूब डिमांड कर रही हैं।

राहुल/दीपक/मोहित

error: Content is protected !!