बहराइच जैसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण-कीर्तिवर्धन सिंह

ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकना सरकार का दायित्व

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री व स्थानीय सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया ने कहा कि बहराइच की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस प्रकार की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक के उपरांत गुरुवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार सही दिशा में काम कर रही है। राजा भैया ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इस प्रकार की घटनाएं दोबारा न हों। जब ऐसी घटनाएं होती हैं, तो कई बार बेमतलब की बातें उठती हैं। लेकिन सरकार की जिम्मेदारी है कि दोषियों को पकड़कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाआें की पुनरावृत्ति न हों।
उत्तर प्रदेश में मुठभेड़ों पर उठ रहे सवालों पर सरकार का बचाव करते हुए राजा भैया ने कहा कि जो लोग देश की शांति व्यवस्था बिगाड़ने में जुटे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। बहराइच दंगे के दो आरोपियों की गुरुवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तारी के सम्बंध में पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा, ‘एनकाउंटर के वक्त वहां न मैं था, न आप थे, तो हम सही और गलत का निर्णय कैसे कर सकते हैं? एनकाउंटर के समय क्या परिस्थिति थी, इसकी जानकारी कानून व्यवस्था के पालन में लगे लोग ही जान सकते हैं।’ नफरत को रोकने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों पर भी राजा भैया ने कहा कि यह नफरत आज से नहीं, बल्कि लोकसभा चुनाव के समय से ही फैलाई जा रही है। कुछ लोग धर्म, जाति और मजहब के आधार पर सत्ता पाने की कोशिश कर रहे हैं, किंतु देश की जनता ने इनको नकारते हुए नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाया है।

इससे पूर्व जिला पंचायत सभागार में आयोजित बैठक में विदेश राज्य मंत्री ने केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विकासपरक एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद की सड़कों के किनारे लगी हुई झाड़ियों को यथाशीघ्र कटवा कर साफ कराएं ताकि रोड से दाएं एवं बाएं मुड़ने पर किसी प्रकार की समस्या ना हो। सदन ने सर्व सम्मति से गोंडा शहर में बाईपास बनाने की मंजूरी दी। बैठक में विधायक गण रमापति शास्त्री, प्रेम नारायण पाण्डेय, विनय द्विवेदी, प्रभात वर्मा, अजय सिंह, जिलाधिकारी नेहा शर्मा, पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन समेत अनेक जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
विशेष बात यह रही कि इस अति महत्वपूर्ण बैठक से पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के कट्टर समर्थक जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्रा, उनके सांसद पुत्र व दिशा के सह अध्यक्ष करण भूषण शरण सिंह, विधायक पुत्र प्रतीक भूषण शरण सिंह, कटरा बाजार से विधायक बावन सिंह तथा विधान परिषद सदस्य अवधेश कुमार उर्फ मंजू सिंह समेत कई ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत सदस्य अनुपस्थित रहे।

यह भी पढें : क्या है 10 बीवियां, 6 गर्लफ्रेंड वाले चोर की कहानी

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!