बलरामपुर :विधुत एवं विजिलेंस विभाग की टीम ने बदलपुर आईपीडीएस क्षेत्र में छापमारी की

रोहित कुमार गुप्ता

उतरौला बलरामपुर। विधुत एवं विजिलेंस विभाग की टीम नेबदलपुर आईपीडीएस क्षेत्र में छापमारी की।
टीम के निशाने पर भार से अधिक बिजली इस्तेमाल करने व बिजली की चोरी करने वाले रहे। विजिलेंस विभाग की इस करवाई से बिजली चोरो में खलबली मची रही।
विजिलेंस प्रभारी बाबूराम यादव एवं आईपीडीएस विद्युत अभियंता विजय रंजन यादव ने बताया कि टीम ने कई कनेक्शनों की जांच की जिसमे से तीन तीन लोग घरेलू कनेक्शन पर कमर्शियल बिजली उपयोग करते पाए गए। एक लाख से अधिक दस बकायदारों का विद्युत विच्छेदन किया गया। 10 ऐसे लोगों से संपर्क किया गया जिन पर पूर्व में ही विजिलेंस विभाग द्वारा विद्युत मुकदमा पंजीकृत कराया जा चुका है। टीम ने उनसे मिलकर उन लोगों को अवगत कराया कि वह भी समाधान छूट की श्रेणी में आते हैं। 31 दिसंबर तक बकाया भुगतान कर छूट का लाभ ले सकते हैं। संधिग्द उपभोक्ताओं की सूचना शक्ति भवन भेजने के साथ ही उपखंड अधिकारी व विधुत अभियंता को मामले की जांच करने के लिए निर्देशित किया गया।

उन्होंने कहा कि यदि विधुत उपभोक्ता का पूर्व में विधुत विछेदन किए जाने के बावजूद भी अवैध रूप से तार जोड़ कर विधुत उपयोग करते पाया गया तो ऐसे उपभोक्ता के विरुद्ध विधुत अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए विधुत विभाग जिले भर में छापेमारी अभियान चला रहा है राजस्व वसूली में तेजी लाने व विधुत चोरी करने वालो के विरुद्ध करवाई के लिए टीम का गठन किया गया है। अभियान लगातार चलता रहेगा वसूली के साथ ही जहाँ बिजली चोरी, ओवर लोड की सूचना प्राप्त होगी वहाँ टीम के साथ छापेमारी की जाएगी। ओवर लोड, बाईपास, अंडरग्राउंड अवैध रूप से कनेक्शन धारी को बक्शा नही जाएगा। विजिलेंस विद्युत अभियंता सुनील कुमार, विनय, उमानंद पांडे, लाइनमैन मोहम्मद उमर व आरक्षी मौजूद रहे

error: Content is protected !!