फोरेंसिक टीम ने जघन्य घटनाओं में साक्ष्य संकलन को लेकर पुलिसकर्मियों को दी ट्रेनिंग

जालौन (हि.स.)। कोच कोतवाली क्षेत्र के आशीर्वाद होटल में शुक्रवार की सुबह फॉरेंसिक टीम ने जघन्य घटनाओं में साक्ष्य संकलन को लेकर पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग दी और ट्रेनिंग के दौरान उन्हें बारीकियां भी बताईं।

जघन्य घटनाओं में साक्ष्यों के ऊपर ही पूरे केस का मुख्य शीर्षक टिका होता है लेकिन साक्ष्य संकलन की विधिवत जानकारी नहीं होने की दशा में कई महत्वपूर्ण साक्ष्यों को मौके पर पहुंची पुलिस टीम अनदेखा कर देती है जिससे साक्ष्यों के अभाव का लाभ अभियुक्त को मिल जाता है, वह दंड से बच जाता है। ऐसी स्थिति में पुलिस भी कुछ नहीं कर पाती और पीड़ित को न्याय नहीं मिल पाता।

इसी को लेकर कोच कोतवाली क्षेत्र के आशीर्वाद होटल में जिले से आई फॉरेंसिक टीम ने जघन्य घटनाओं के साक्ष्य संकलन को लेकर पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग दी और पुलिस कर्मियों को तमाम बारीकियां भी बताईं। इस ट्रेनिंग में मुख्यालय से आई फॉरेंसिक टीम के विशेषज्ञों ने सर्किल के कोंच कोतवाली कैलिया व नदीगांव और एट थानों के प्रभारी निरीक्षक थानेदार और सिपाहियों को साक्ष्य संकलन की बारीकियां बताईं। वही इस दौरान जिले से आई फॉरेंसिक टीम एवं सीओ राम सिंह यादव समेत तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

विशाल/दिलीप

error: Content is protected !!