फैवीक्विक से एटीएम कार्ड बदलकर रकम हड़पने वाले गिरोह का खुलासा, दो आरोपित गिरफ्तार

– अधीक्षक देहात संदीप मीणा ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी जानकारी

मुरादाबाद (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक देहात संदीप मीणा ने शुक्रवार को पुलिस लाइंस सभागार प्रेस कांफ्रेंस कर एटीएम बदलकर रकम हड़पने वाले गिरोह का खुलासा किया। एसपी देहात ने बताया कि थाना बिलारी थाना पुलिस ने शुक्रवार को क्षेत्र के राम रतन इंटर कॉलेज के पास से दो शातिर आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से फर्जी एटीएम, आधार कार्ड, तमंचा, कार और 9,000 रुपये भी बरामद किए हैं। दोनों गिरफ्तार आरोपित जिला संभल के थाना हजरत नगर गढ़ी के ग्राम बारीपुर भमरौआ के रिजवान पुत्र मुशरफ खान और फैजान पुत्र शाहिद हुसैन हैं। पुलिस इनके अन्य साथियों का भी पता लगा रही हैं।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संदीप कुमार मीना ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों ने पूछताछ में बताया है कि वह दोनों पहले से ही एटीएम बूथ पर पहुंचकर एटीएम में कार्ड लगाने वाली जगह पर फैवीक्विक लगा देते हैं,जिससे कार्ड धारक जब अपना कार्ड एटीएम मशीन में लगाता है तो वह उसी में चिपक जाता है और पीछे खड़े होकर वे लोग अन्य ग्राहक के एटीएम का पासवर्ड देख लेते हैं। कार्ड धारक से उसके एटीएम को मशीन में फंसे होने के संबंध में अंदर बैंक शाखा में भेज देते हैं। उसके बाद उसके एटीएम को निकालकर दूसरा एटीएम फंसाकर वहां से चले जाते रहे हैं और अन्य एटीएम से जाकर पैसे निकालने का काम करते रहे हैं। इस प्रकार की घटना इनके द्वारा मुरादाबाद महानगर और नोएडा में कई बार की गयी है। ये लोग कस्बा बिलारी में घटना करने आये थे, जहां पर थाना बिलारी पुलिस ने इन्हें पकड़ा है। इन अभियुक्तों ने तमंचे के बारे में बताया कि यदि कोई व्यक्ति इनका पीछा करता है तो ये लोग उसे तमंचा दिखाकर डराकर वापस कर देते हैं और रुपये लेकर भाग जाते हैं। एसपी देहात ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने एटीएम के चार कार्ड, तीन फर्जी आधार कार्ड, दो तमंचा-चार कारतूस बरामद किए हैं।

आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक रवींद्र प्रताप सिंह, दरोगा सतेन्द्र कुमार व कांस्टेबल अरविन्द यादव और अंकित कुमार शामिल रहे।

निमित जायसवाल/सियाराम

error: Content is protected !!