पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों का जायजा लेंगे मुख्यमंत्री योगी

वाराणसी(हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 23 सितम्बर को प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। सोमवार शाम प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर शाम चार बजे करसड़ा स्थित अटल आवासीय विद्यालय के पास बने अस्थायी हेलिपैड पर उतरेगा।

मुख्यमंत्री आवासीय विद्यालय का निरीक्षण कर निर्माण और विद्यार्थियों की सुविधा व व्यवस्था का जायजा लेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री गंजारी स्थित जनसभा स्थल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास स्थल का निरीक्षण करेंगे। स्थलीय निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री सीधे सर्किट हाउस पहुंच कर विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। देर शाम कालभैरव और काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री लखनऊ लौट जाएंगे।

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितम्बर को करीब साढ़े पांच घंटे तक वाराणसी में रहेंगे। प्रधानमंत्री विशेष विमान से दोपहर 12 बजे आ जाएंगे, फिर शाम साढ़े पांच बजे दिल्ली के लिए लौटेंगे। प्रधानमंत्री जिले में आयोजित दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सबसे पहले प्रधानमंत्री गंजारी में पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। गंजारी में ही प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। दूसरे कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में प्रतिभाग करने वाले बच्चों को रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में सम्मानित करने के साथ नव निर्मित अटल स्कूल आवासीय परिसर का लोकार्पण कर वहां पढ़ने वाले मजदूरों के बच्चों से संवाद करेंगे।

श्रीधर/दिलीप

error: Content is protected !!