नोएडा की लोटस बुलेवर्ड हाई राइज़ सोसायटी में लगी आग

गौतमबुद्धनगर (हि.स.)। नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड हाई राइज़ सोसायटी के फ्लैट में गुरुवार सुबह एसी फटने से आग लग गई। इससे पूरी सोसायटी में अफरातफरी मच गई। गनीमत यह रही कि दमकल विभाग, सोसायटी की मेंटेनेंस टीम और वहां उपस्थित लोगों ने सोसायटी में लगे फायर हाइड्रेंट और होजरील की सहायता से आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। आग इतनी ज्यादा भयंकर थी कि उसकी लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थीं।

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसायटी में रहने वाले जसनीत बक्शी मर्चेंट नेवी में काम करते हैं। गुरुवार सुबह उनके फ्लैट की बालकनी में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पर विभाग की पांच गाड़ियों तथा सोसायटी में लगे फायर फाइटिंग सिस्टम की सहायता से आग पर काबू पाया गया। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण एसी फटना बताया जा रहा है। हालांकि दमकल विभाग द्वारा गहराई से जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। इस सोसायटी में रहने वाले आसपास के लोगों के मुताबिक बालकनी में लगे एसी में ब्लास्ट होने की वजह से आग लगी है।

फरमान अली

error: Content is protected !!