डॉ. हत्याकाण्ड : चिकित्सकों ने उठाई आरोपित के खिलाफ बुलडोजर चलाने की मांग, डीएम को ज्ञापन

सुलतानपुर(हि.स.)। डॉ. हत्याकांड को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन समेत कई चिकित्सक संगठनों के बैनर तले चिकित्सकों ने सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर आराेपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द आपको ऐसी कार्रवाई दिखेगी जो धरातल पर सामने आएगी। हत्यरोपित के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। किसी हाल में दोषी को बक्शा नहीं जाएगा। इस मौके पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. एके सिंह, डॉक्टर डीएस. मिश्रा, डॉक्टर जेपी सिंह, डॉक्टर आरके. मिश्रा, पूर्व सीएमओ डॉक्टर सीवीएन त्रिपाठी, डॉ आस्था त्रिपाठी, करुणाश्रय अस्पताल से आई चिकित्सक समेत बड़ी संख्या संख्या में सम्मानित चिकित्सक मौजूद रहे।

नगर कोतवाली अंतर्गत विवेकानंद नगर मोहल्ले में शनिवार की रात सरकारी चिकित्सक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपित की गिरफ्तारी के लिए चार टीम गठित कर दी है। हत्या का आरोपितों में भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के भतीजे व युवा मोर्चा के नेता के भाई का नाम सामने आया है। जिला प्रशासन भी हत्यारोपित व उनके सगे संबंधियों के संपत्ति का व्योरा खगांलने में लग गई है।

जयसिंहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात चिकित्सक डॉ. घनश्याम तिवारी नगर के विवेकानन्द नगर में रहते थे। शनिवार की शाम अस्पताल से आने के बाद वह किसी फोन पर वार्ता के लिए बाहर निकले और कुछ देर बाद उन्हें एक ई रिक्शे वाला घर लेकर आया और छोड़कर भाग निकला। उनकी पत्नी निशा ने देखा तो उन्हें हाथ पैर में काफी चोटें थीं। उन्हें तत्काल जिला अस्पताल लेकर आई जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना में जमीनी विवाद बताया जा रहा है।

पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर रविवार को नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया था। इसमें प्रमुख रूप से अजय नारायण सिंह पुत्र जगदीश नरायन सिंह निवासी नरायनपुर का नाम सामने आया है। पुलिस के अनुसार जल्द ही मामले का खुलाशा होगा।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने उपजिलाधिकारी सदर को निर्देशित कर दिया गया है कि हत्याभियुक्तों व उनके सगे सम्बन्धियों के राजस्व संपत्तियों का व्योरा तैयार कर लिया जाए ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सके। यह भी देखा जाएगा कि अभियुक्त व उनके सगे सम्बन्धी का सरकारी भूमि पर कब्जा तो नहीं है।

अपने गृह जनपद के मामले को लेकर आप नेता संजय सिंह ने हत्या के बहाने डबल इंजन की सरकार को घेरते हुए इसे जंगलराज बताया है। वहीं सपा के प्रवक्ता अनूप संडा ने कहा है कि इस सरकार में अपराध चरम पर है। डॉ. तिवारी की हत्या से परिवार के लोग सदमें में आ गए हैं। तो चिकित्सक समुदाय में भारी आक्रोश व्यापत है।

दयाशंकर

error: Content is protected !!