जेल में दोहरा हत्याकांड, कहां है कानून व्यवस्था : माले

लखनऊ (हि.स.)। भाकपा (माले) ने योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है। पार्टी ने कहा है कि सुल्तानपुर जिला जेल में दो दलित कैदियों की कथित आत्महत्या की न्यायिक जांच से स्पष्ट हो गया है कि उनकी हत्या की गई थी।

माले के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने कहा कि योगी सरकार में नागरिकों की जीवन सुरक्षा की गारंटी नहीं है, यहां तक कि न्यायिक अभिरक्षा में भी नहीं। अपराधी जेल में भी अपराध को अंजाम दे रहे हैं। जिन दो दलितों (मनोज रैदास व विजय पासी) की जेल में हत्या हुई, वे विचाराधीन कैदी थे।

न्यायिक जांच से स्पष्ट हो गया है कि अपराधियों ने पहले उन्हें जहर दिया, फिर छत से लटकाकर आत्महत्या दिखाने की साजिश की। जिस तरह जेल अधिकारियों ने मामले को रफा दफा करने की कोशिश की और जांच में सहयोग नहीं किया, उससे उनकी भी संलिप्तता उजागर होती है। हत्याकांड बीते जून में हुआ, जिसकी न्यायिक जांच सुल्तानपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने की और जांच रिपोर्ट अब आई है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

माले नेता ने दोषियों को सख्त सजा देने, संलिप्त जेल अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और मृतकों के परिवार की सुरक्षा और न्यायिक अभिरक्षा में हत्या के लिए मुआवजा देने की मांग की है।

दीपक/मोहित

error: Content is protected !!