चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में सीबीआई का छापा

मेरठ़ (हि.स.)। चाइल्ड पोर्नोग्राफी के गंभीर मामले में सीबीआई ने गुपचुप ढंग से मेरठ में छापेमारी की। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की जाकिर कॉलोनी में सीबीआई को छापे के दौरान आरोपित का मोबाइल मिल गया। इस मोबाइल में आपत्तिजनक कंटेंट पाया गया है। आरोपित सीबीआई के हाथ नहीं आया।

दुनिया भर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी कंटेंट पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसके बाद भी चोरी-छुपे चाइल्ड पोर्नोग्राफी कंटेंट इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है। बताया जाता है कि इंटरपोल के माध्यम से तुर्की से भारत के अधिकारियों को चाइल्ड पोर्नोग्राफी के बारे जानकारी मिली थी। इसके बाद सीबीआई ने भारत में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी। सीबीआई को पता चला कि मेरठ का एक व्यक्ति चाइल्ड पोर्नोग्राफी कंटेंट वायरल कर रहा है। इसके बाद दो दिन पहले सीबीआई की टीम ने गुपचुप ढंग से मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में छापेमारी की। जाकिर कॉलोनी में सीबीआई ने निसार के घर पर छापा मारा। वहां पर सीबीआई ने आरोपित से पूछताछ की और उसका मोबाइल कब्जे में ले लिया।

सीबीआई ने मोबाइल को चेक किया तो उसमें चाइल्ड पोर्नोग्राफी कंटेंट पाया गया। सीबीआई आरोपित का मोबाइल अपने कब्जे में लेकर चली गई। इसके बाद से आरोपित अपने घर से फरार है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपित इंटरनेट मीडिया पर बच्चों के अश्लील फोटो, वीडियो प्रसारित कर रहा था। निसार ने वाट्सऐप पर टेक्स्ट या डिजिटल इमेज बनाकर बच्चों को अश्लील, अभद्र या यौन रूप में दिखा रहा था। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के मुताबिक, मामले की कोई शिकायत थाना पुलिस से नहीं की गई। सीबीआई निसार से मोबाइल लेकर चली गई।

कुलदीप

error: Content is protected !!