गोरखपुर एम्स : जनवरी में हस्तांतरित होगा 300 बेड का अस्पताल

गोरखपुर (हि.स.)। गोरखपुर एम्स में जनवरी 2021 से मरीजों की भर्ती शुरू की जाएगी। 300 बेड के अस्पताल भवन को जनवरी के पहले पखवाड़े में कार्यदायी संस्था द्वारा एम्स प्रशासन को सुपुर्द किया जाएगा। 
विभागीय अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों का लगातार निरीक्षण कार्य चल रहा है। कुछ दिनों पहले पूर्व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद शिवप्रताप शुक्ला ने भी एम्स का निरीक्षण किया था। उन्होंने ओपीडी में मरीजों के इलाज के इंतजाम देखे थे। एम्स प्रशासन व कार्यदायी संस्था हाईट्स व एलएनटी के अधिकारियों के साथ बैठक की थी।
सांसद रविकिशन द्वारा भी समय-समय पर एम्स से जुड़ी गतिविधियों, निर्माण और स्वास्थ्य सेवाओं की तस्दीक की जाती रही है। अब अस्पताल भवन को एम्स प्रशासन को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया तेज करने पर काम शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि कार्यदायी संस्था द्वारा जनवरी के पहले सप्ताह में अस्पताल भवन को एम्स प्रशासन को सौंप दिया जाएगा।
कार्यकारी निदेशिका ने कहाकार्यकारी निदेशिका डॉ. सुरेखा किशोर का कहना है कि तैयारियों के मुताबिक जनवरी के पहले सप्ताह में अस्पताल भवन एम्स प्रशासन के सुपुर्द कर दिया जाएगा। फिर मरीजों की भर्ती शुरू हो जाएगी।

error: Content is protected !!