गंगा में पांच किशोरी समेत छह डूबे , तीन की मौत


कौशाम्बी । पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के कुरई गंगा घाट पर रविवार को गंगा स्नान के लिए नदी में उतरे पांच किशोरी और एक किशोर नदी की डूब गये। गोताखोरों ने दो किशोरी और एक किशोर को बचा लिया जबकि तीन किशोरियों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने मृतक के परिजनों को नियमानुसार आर्थिक सहायता दिए जाने के आदेश जिलाधिकारी को दिया है। 

नूरपुर मोहिनुद्दीनपुर गांव की रहने वाली किशोरी पूजा, वंदना, सीता, आशा, मीनू और किशोर शिवा गंगा स्नान को कुरई घाट पहुंचे। सभी 15 से 17 साल की उम्र के हैं। नहाने के दौरान सीता आशा और मीनू गहरे पानी में चली गयीं और डूबने लगीं।  पूजा, वंदना व शिवा ने तीनों साथियों को डूबने से बचाने की कोशिश की, लेकिन वह भी गहरे पानी में डूब गये। 

बच्चों को डूबता देख 65 वर्षीय बहादुर निषाद नदी में कूदकर उसने पूजा,वंदना व
शिवा को जीवित बाहर निकल लिया। हादसे में किशोरी सीता, आशा व मीनू को नहीं बचाया जा सका। गोताखोर ने डूबे बच्चों की लाशें पुलिस के पहुंचने से पहले ही निकाल लीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसडीएम चायल ज्योति मौर्या ने पीड़ित परिजनों को सरकारी मदद का आश्वासन दिया है। 

मुख्यमंत्री ने जताया दुख 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देशित किया है। पीड़ित परिवार को नियमानुसार जल्द से जल्द आर्थिक मदद की पहुंचायी जाये। 

error: Content is protected !!