क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी प्रो लीग के एक सीज़न में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड तोड़ा

रियाद (हि.स.)। पुर्तगाल और अल नासर के स्टार के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी प्रो लीग के एक सीज़न में सबसे अधिक गोल करने का नया रिकॉर्ड बनाया है।

सऊदी प्रो लीग मैच में सोमवार को रोनाल्डो ने पहले हाफ के स्टॉपेज समय में और बाद में 69वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को अल इत्तिहाद के खिलाफ 4-2 से जीत दिला दी।

इन दो गोलों के साथ, मौजूदा सऊदी प्रो लीग सीज़न में रोनाल्डो के गोलों की संख्या कुल 35 गोल तक पहुंच गई, जिससे उन्होंने 2018-19 सीज़न में मोरक्को के अब्देर्राज़क हमदल्ला द्वारा बनाए गए 34 गोलों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

रिकॉर्ड तोड़ने के बाद उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “मैं रिकॉर्ड्स का अनुसरण नहीं करता, रिकॉर्ड मेरा अनुसरण करते हैं।”

शुक्रवार को किंग कप के फाइनल में जब अल नासर का सामना अजेय टीम अल-हिलाल से होगा तो रोनाल्डो एक्शन में दिखेंगे।

क्लब ने दिसंबर 2022 में रोनाल्डो के साथ अनुबंध किया। ईएसपीएन के अनुसार, 37 वर्षीय खिलाड़ी को प्रति वर्ष 75 मिलियन डॉलर मिल रहे हैं, जिससे वह इतिहास में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले फुटबॉलर बन गए हैं।

रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ दो बार काम किया है। क्लब के साथ उनका पहला कार्यकाल 2003-09 तक रहा। उन्होंने अपने पहले कार्यकाल में क्लब के लिए 196 मैच खेले और 84 गोल किये। उन्होंने उनके साथ तीन प्रीमियर लीग खिताब और एक यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब जीता।

इसके बाद वह 2009 से 2018 तक रियल मैड्रिड में रहे और क्लब के इतिहास में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने टीम के साथ अपने नौ अविश्वसनीय रूप से सफल सीज़न बिताए। इस दौरान उन्होंने ला लीगा चैंपियनशिप और चार चैंपियंस लीग भी जीती। 292 मैचों में, उन्होंने उनके लिए 311 गोल किए।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए उनका दूसरा कार्यकाल 2021-22 में आया, जिसमें उन्होंने 40 मैचों में 19 गोल किए।

रोनाल्डो ने 2018-21 तक जुवेंटस में तीन साल बिताए। जुवेंटस के लिए, उन्होंने 98 मैचों में 81 गोल किए। उनके साथ, उन्होंने दो सीरी ए (शीर्ष इतालवी लीग) खिताब जीते।

सुनील

error: Content is protected !!