कोतवाली परिसर में मृत मिले दस बंदर

औरैया (हि.स.)। अजीतमल कोतवाली परिसर में शनिवार को एक साथ दस बंदरों की मौत से गांव में हड़कम्प मच हुआ है। गया। पशु चिकित्सक ने आशंका जताई है कि कोई जहरीला पदार्थ खाने से उन बंदरों की मौत हुई है। फिलहाल बंदरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

अजीतमल कोतवाली परिसर में बने कर्मचारी आवास के आसपास व छतों पर कुछ बंदरों को अचेत अवस्था में तो कुछ को मृत अवस्था में लोगों ने पड़ा देखा। सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली शशिभूषण मिश्रा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व पशु चिकित्सालय को सूचना दी। पशु चिकित्साधिकारी डॉ. कैलाश बाबू टीम के साथ मौके पर पहुंचकर अचेत पड़े बंदरों का उपचार किया, लेकिन तब तक उनकी भी मौत हो गई।

पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि चार बंदर मृत बंदरों का पोस्टमार्टम कर बिसरा सुरक्षित रखते हुए जांच के लिए बरेली लैब भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही बंदरों की मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। वहीं प्रथमदृष्टयाअनुमान लगाया जा रह है कि जहरीला पदार्थ खाने से बंदरों की मौत हुई।

सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर अवनीश कुमार ने बताया कि एक साथ कई बंदरों की मौत को लेकर विभाग ने सुरक्षा और बचाव के तौर पर वहां के लोगों को दवा, मास्क, सेनेटाइजर वितरित किया है। ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव कराया गया है। पेयजल टंकियों में क्लोरीन की गोलियां डलवाई गई है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि अभी तक दस बंदरों की मौत हुई है। उनका पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है, रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा। इस मामले की छानबीन भी की जा रही है।

सुनील

error: Content is protected !!