कानपुर सेंट्रल : मंडल रेल प्रबंधक ने प्रगतिशील कार्यों का किया निरीक्षण

कानपुर (हि. स.)। आगामी त्योहार को देखते हुए रेलवे विभाग ने यात्रियों की सुविधा के लिए चल रहे विकास कार्यों में तेजी शुरू कर दी है। वहीं कोरोना महामारी के दौरान कानपुर सेंट्रल का निरीक्षण करने पहुंचे नए मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज। जहां पर उन्होंने निरीक्षण के दौरान मिली ख़ामियों को जल्द दूर करने के निर्देश दिए व साथ ही रेलवे अधिकारियों संग चल रहे विकास कार्यों का भी जायजा लिया।

शनिवार को पहुंचे कानपुर उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मण्डल के नये मण्डल रेल प्रबंधक मोहित चन्द्रा ने कानपुर एरिया का विस्तृत रूप से निरीक्षण किया। वही पनकीधाम, गोविन्दपुरी, जीएमसी, एरिया कंट्रोल, पावर केबिन, रनिंग रूम, कंटेनर लोड के लिए तैयार हो रहे जूही गुड्स शेड, अनवरगंज स्टेशन, केन्द्रीय माल गोदाम, लोको हास्पिटल, निर्माणाधीन मेमू शेड व कानुपर सेन्ट्रल स्टेशन का निरीक्षण किया। साथ ही कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल की महिला विंग द्वारा मेरी सहेली अभियान काउंटर का शुभारम्भ किया। जिसके बाद उच्चगुणवत्ता के पीपीई किट का वितरण चेकिंग स्टाफ के द्वारा किया गया। वही, मेमू शेड के निरीक्षण के दौरान आरवीएनएल को इसकी शुरूआत 01 जनवरी 2021 तक करने का भी निर्देश दिया।
मंडल रेल प्रबन्धक ने (सीपीसी) में बन रहे एप्रोच रोड के कार्यों की प्रगति के स्थलीय निरीक्षण के दौरान अतिशीघ्र कार्य सम्पन्न कराने का निर्देश संबंधित अधिकाारियों को दिए गए। कानपुर के अनवरगंज स्टेशन के निरीक्षण के दौरान बहुउद्देश्यीय स्टाल पर बेचने के लिए रखे गये मास्क/सैनीटाइजर का मूल्य प्रदर्शित नहीं पाये जाने पर संबंधित स्टाल पर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन के सरकुलेटिंग एरिया व प्लेटफार्मो पर चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और यात्री सुविधाओं के दृष्टिगत कार्य सम्पन्न कराने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबन्धक प्रयागराज ने हिमांशु शेखर उपाध्याय उप मुख्य यातयात प्रबंधक व कानपुर टीम के कार्यों की सराहना की। इस मौके पर हिमान्शु शेखर उपाध्याय, आशीष सक्सेना, पियूष मिश्रा, एस के गौतम व रेलवे अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!