कन्हैया कुमार पर हमला करने वाला आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली (हि.स.)। उत्तर पूर्वी जिले की लोकसभा सीट इन दिनों पूरी तरह से हॉट सीट बनी हुई है। 17 मई को न्यू उस्मानपुर इलाके में कांग्रेस कैंडिडेट कन्हैया कुमार पर एक शख्स ने स्याही फेंक कर हमला किया था। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की करते हुए अजय कुमार उर्फ रणबीर भट्टी (41) को गिरफ्तार किया है। आरोपित न्यू उस्मानपुर इलाके का रहने वाला है। साथ ही पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

कन्हैया कुमार के समर्थन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भजनपुरा में एक बड़ा रोड शो करने जा रहे हैं। रोड शो से पहले भट्टी की गिरफ्तारी को काफी अहम माना जा रहा है। उत्तर पूर्वी जिले के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि कन्हैया पर हमला करने के मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित को पकड़ा है। इस मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इस मामले में आम आदमी पार्टी की निगम पार्षद छाया शर्मा और उनके पति गौरव शर्मा की ओर से पुलिस में लिखित शिकायत की गई थी। इसके अलावा कांग्रेस कैंडिडेट कन्हैया कुमार के इलेक्शन इंचार्ज की तरफ से भी एक शिकायत ईसीआई में की गई थी और सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया गया था। इस बात की पुष्टि खुद कन्हैया कुमार ने 18 मई को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की थी।

अश्वनी/अनूप

error: Content is protected !!