कच्चा मकान गिरने से भाई-बहन की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जनपद बाराबंकी में कच्चा मकान ढहने से मलवे में दबकर भाई-बहन की मौत हो गई। दादा-दादी गंभीर रूप से घायल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में हुई जनहानि पर दुख जताया है।

पुलिस के मुताबिक, सुबेहा थाना के ग्राम पंचायत किरसिया में रहने वाले मोहम्मद समीर के पुत्र फियान (09), पुत्री समायरा (06), पिता मोहम्मद हलीम (65) और मां नरीमन के साथ कच्चे मकान में रह रहे थे। रविवार-सोमवार की रात को मकान गिरने से मलवे में दादा-दादी, भाई-बहन दब गए हैं। चीख-पुकार सुनकर आसपड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मलवे से सभी को बाहर निकालकर सीएचसी हैदरगढ़ पहुंचाया, जहां भाई फियान और बहन समायरा की मौत हो गई है। गंभीर हालत में देखते हुए वृद्ध दंपति को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी में दीवार गिरने से हुए हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

दीपक/दिलीप

error: Content is protected !!