उतरौला में जन्माष्टमी की धूम,सजावट, बाल लीलाओं और झांकियों का अद्भुत संगम

संवाददाता रोहित कुमार गुप्ता
उतरौला (बलरामपुर)
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व इस वर्ष उतरौला नगर में अत्यंत धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। नगर के प्रत्येक कोने में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव का विशेष माहौल नजर आ रहा है, जिससे पूरा नगर भक्तिमय हो उठा है। मंदिरों को रंग-बिरंगी विद्युत झालरों से सजाया गया है, और जगह-जगह राधा-कृष्ण के स्वरूपों में बाल लीलाओं का आयोजन हो रहा है, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
नगर के प्रमुख स्थानों जैसे मोहल्ला गोंडा मोड़ तिराहा, पटेल नगर, बस स्टॉप, श्री ज्वाला माई मंदिर, हनुमान गढ़ी मंदिर, गांधी नगर पुलिस चौकी, मोहल्ला सुभाष नगर,और श्री दुःख हरण नाथ मंदिर में विशेष सजावट की गई है। जिससे नगरवासियों और श्रद्धालुओं में उत्साह का संचार हुआ।
इन मंदिरों में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में राधा-कृष्ण के स्वरूप में बच्चों द्वारा विभिन्न बाल लीलाओं का मंचन किया जा रहा है।
श्रीकृष्ण के बाल स्वरूपों में इन लीलाओं ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया। छोटे-छोटे बच्चे, जो राधा और कृष्ण के रूप में सजे हुए थे, ने अपने अद्वितीय अभिनय और भक्ति से दर्शकों का दिल जीत लिया। नगरवासी बड़ी संख्या में इन कार्यक्रमों को देखने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं और देर रात तक यह कार्यक्रम चलता रहता है। बच्चों के भोले-भाले अंदाज में प्रस्तुत की गई लीलाओं ने सभी को भावविभोर कर दिया। मंदिरों में गूंजते भजनों, बच्चों की लीलाओं और सजावट से नगर का हर कोना जीवंत हो उठा है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का यह पर्व न केवल धार्मिक महत्व का रहा, बल्कि नगरवासियों के बीच सामाजिक सामंजस्य और प्रेम का संदेश भी प्रसारित किया है। हर कोई इस पर्व की खुशियों में शामिल होकर भक्ति के रंग में रंग गया, और नगर में चारों ओर उल्लास और आनंद का माहौल बना हुआ है।

error: Content is protected !!