इंग्लैंड ने पहले दिन लंच तक 112 रन पर खोए 5 विकेट, आकाश दीप ने दिये शुरुआती झटके

रांची (हि.स.)। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज आकाश दीप की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने यहां खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन लंच तक केवल 112 रनों पर इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है। जो रूट 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। आकाश दीप ने पहले सेशन में 7 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए।

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जैक क्रॉली और बेन डकेट ने इंग्लैंड की सधी शुरुआत दिलाई। क्रॉली जब 8 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर थे, तभी आकाश दीप ने उन्हें बोल्ड कर दिया, हालांकि उनकी यह गेंद नो बॉल करार दी गई।

इसके बाद क्रॉली ने तेज बल्लेबाजी करनी शुरु कर दी। 47 के कुल स्कोर पर आकाश दीप ने पहले बेन डकेट (11) और फिर ओली पोप (00) को एक ही ओवर में चलता कर इंग्लैंड को दोहरा झटका दिया। 57 के कुल स्कोर पर आकाश दीप ने क्रॉली को मैच में दोबारा बोल्ड किया, इस बार क्रॉली को किस्मत का सहारा नहीं मिला और इंग्लैंड ने अपना तीसरा विकेट खो दिया। क्रॉली ने 42 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की बदौलत 42 रन बनाए।

यहां से जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को 100 के पार पहुंचाया। 109 के कुल स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। बेयरस्टो ने 38 रन बनाए।

रवींद्र जडेजा ने इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स को पवेलियन भेज भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। स्टोक्स ने 3 रन बनाए। स्टोक्स के आउट होते ही लंच की घोषणा कर दी गई। जो रूट 16 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत की तरफ से पहले सेशन में आकाश दीप ने 3, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया।

सुनील

error: Content is protected !!