आयुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने सम्पूर्ण समाधान दिवस और थाना दिवसों में प्राप्त शिकायतों के सरसरी निस्तारण पर चिंता व्यक्त किया

देवीपाटन मंडल के आयुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने सम्पूर्ण समाधान दिवस और थाना दिवसों में प्राप्त शिकायतों के सरसरी निस्तारण पर चिंता व्यक्त करते हुए गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश दिया है। आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है कि जन सुनवाई के दौरान देखने में आया है कि एसडीएम व तहसीलदार द्वारा कई प्रकरणों पर प्रभावी कार्रवाई नहीं की जाती है। जैसे धारा 24 के प्रकरणों पर अनावश्यक अतिशय विलम्ब होना, सीमांकन हो जाने के उपरान्त उसे उखाड़कर फेंक देना और उस पर कोई कार्यवाही न होना, सार्वजनिक मार्गों, चकमार्गों पर अतिक्रमण तथा बार-बार शिकायत होने के बाद भी कार्यवाही न होना, आरक्षित भूमि नाली, खलिहान, तालाब, खाद गड्ढा जैसे स्थलों पर अतिक्रमण होना, नामान्तरण तथा धारा 34 के निर्विवाद नामान्तरण में निर्धारित समय सीमा के बाद भी कोई कार्यवाही न किया जाना, प्रकरण निस्तारण में मात्र धारा151, 107, 116 की कार्यवाही का उल्लेख होना।
उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अपने जनपद में ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें जिससे आम जन का रोजमर्रा की समस्याओं को लेकर जिला व मण्डल मुख्यालय तथा राजधानी की परिक्रमा न करनी पड़े।

error: Content is protected !!