आजादी के बाद पहली बार मिला मतदान का सौभाग्य : महामंडलेश्वर

-किन्नर अखाड़े के संत, महात्माओं ने शिष्यों सहित किया मतदान

प्रयागराज (हि.स.)। किन्नर अखाड़ा के संत-महात्माओं ने विधानसभा चुनाव में शिष्यों सहित आज मतदान किया। यह लोग पहली बार मतदाता बनाये जाने और अपने मताधिकार के अधिकार का प्रयोग करने के लिए खुलकर सामने आये। किन्नर अखाड़ा प्रयागराज की महामण्डलेश्वर स्वामी कल्याणी नंद गिरि ने कहा कि आजादी के बाद आज मतदान का सौभाग्य मिला है।

किन्नर अखाड़ा प्रयागराज की महामण्डलेश्वर स्वामी कल्याणी नंद गिरि के नेतृत्व में शिष्यों ने एमएल कन्वेंट करैलाबाग में मतदान किया। महामंडलेश्वर स्वामी कल्याणी नंद गिरि ने कहा कि प्रदेश और देश में स्वस्थ लोकतंत्र और पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए जरूरी है कि सभी लोग मतदान करें। उन्होंने कहा कि हम सभी किन्नर-ट्रांसजेडर लोगों का बड़ा सौभाग्य है कि आजादी के 73 वर्ष बाद मतदान का सौभाग्य मिला है। ऐसे में हम किन्नरों को आगे आकर शत-प्रतिशत मतदान करना चाहिए, जिससे देश में स्वस्थ लोकतंत्र के लिए पूर्ण बहुमत की सरकार का गठन हो सके।

इस दौरान किन्नर अखाड़ा प्रयागराज किन्नर बोर्ड की सदस्य महंत वैष्णवीनंद गिरि, महंत राधिका, राहुल, विकास श्रीवास्तव सहित अन्य कई लोग थे। किन्नर अखाड़ा की प्रदेश अध्यक्ष किन्नर वेलफेयर बोर्ड की सदस्य महामण्डलेश्वर स्वामी कौशल्यानंद गिरि ने शिष्यों सहित उच्च प्राथमिक विद्यालय बैरहना में मतदान किया। इस दौरान उनके साथ शिष्य शोभा, नैना, शिवानी, सलमा गुरु सहित अन्य लोग थे। किन्नर अखाड़ा की पीठाधीश्वर मतंगीनंद गिरि ने शिष्यों सहित फाफामऊ स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया।

विद्या कान्त

error: Content is protected !!