आईपीएल 2024 में एलएसजी के खराब प्रदर्शन पर केएल राहुल ने जताई निराशा

मुंबई(हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के अपने आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के बाद, लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के कप्तान केएल राहुल ने शुक्रवार को कहा कि वह लीग के इस संस्करण में टीम के समग्र प्रदर्शन से निराश हैं।

रोहित शर्मा और नमन धीर की आतिशी पारी के बावजूद मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2024 मैच में एलएसजी के खिलाफ 18 रन से हार का सामना करना पड़ा।

विकेटकीपर-बल्लेबाज राहुल ने जोर देकर कहा कि मौजूदा सीज़न की शुरुआत में, उन्हें वास्तव में लगा कि एलएसजी के पास एक मजबूत टीम है, जिसमें अधिकांश बेस शामिल हैं। उन्होंने आगे कहा कि कैश-रिच लीग के चल रहे 17वें संस्करण में लखनऊ फ्रेंचाइजी को काफी चोटों का भी सामना करना पड़ा।

राहुल ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, “बहुत निराशाजनक। सीज़न की शुरुआत में, मुझे वास्तव में लगा कि हमारे पास एक मजबूत टीम थी और अधिकांश बेस कवर थे। कुछ चोटें – हर टीम को होती हैं। हम सामूहिक रूप से अच्छा नहीं खेल सके। हमने मुंबई के खिलाफ सचमुच अच्छा प्रदर्शन किया, यह उस तरह का खेल है जिसे हम और अधिक खेलना चाहते थे। दुर्भाग्यवश, हमने ऐसा नहीं किया। वास्तव में खुशी की बात यह है कि फ्रेंचाइजी ने भारतीय तेज गेंदबाजों साथ काफी समय और ऊर्जा निवेश की है। ये साल में सिर्फ दो महीने नहीं हैं। हमने मयंक और युद्धवीर को मोर्ने मोर्कल के साथ प्रशिक्षण के लिए दक्षिण अफ्रीका भेजा। उनकी मेहनत रंग लाई है।”

32 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा कि इस सीज़न में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बहुत कुछ सीखा है और उन्हें पता है कि भारतीय टीम में वापस आने के लिए क्या करना है।

उन्होंने कहा, “अभी ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं होने वाला है। यह एक ऐसा सीजन रहा है जहां मैंने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बहुत कुछ सीखा है और मुझे पता है कि टीम में वापस आने के लिए क्या करने की जरूरत है। हम आदर्श रूप से चाहते थे कि वह (पूरन) ऊपर बल्लेबाजी करें, लेकिन टीम की स्थिति को देखते हुए, हम चाहते हैं कि हमारे वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी उन स्थानों पर बल्लेबाजी करें जहां वे दबाव झेल सकें। नहीं चाहते थे कि हमारे दो विदेशी बल्लेबाज एक साथ मिलकर बल्लेबाजी करें। मैं अब अपने ससुर की टीम में हूं। हम दोनों विश्व कप में शर्मा जी के बेटे के लिए उत्साह बढ़ाएंगे।”

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन (29 गेंद, 75 रन, 5 चौके 8 छक्के) और केएल राहुल (41 गेंद 55 रन 3 चौके, 3 छक्के) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 214 रन बनाए।

जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 196 रन ही बना सकी और 18 रन से मैच हार गई। मुंबई के लिए रोहित शर्मा (38 गेंद 68 रन, 10 चौके, 3 छक्के) और नमन धीर (28 गेंद नाबाद 62 रन 4 चौके और 5 छक्के) ने शानदार अर्धशतक लगाए।

सुनील

error: Content is protected !!