Lucknow News: रेलवे के मंडलीय अस्पताल में पांच महीने बाद शुरू हुई ओपीडी, मरीजों को मिली राहत

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर रेलवे प्रशासन ने राजधानी लखनऊ के चारबाग स्थित मंडलीय अस्पताल में करीब पांच महीने बाद मंगलवार से ओपीडी शुरू कर दी है। इससे रेल कर्मियों और उनके परिजनों को राहत मिली है।
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विश्व मोहिनी सिन्हा ने बताया कि राजधानी के चारबाग स्थित उत्तर रेलवे के मंडलीय अस्पताल में रेल कर्मियों और उनके परिजनों को बेहतर इलाज की सुविधा देने के लिए मंगलवार से ओपीडी शुरू कर दी गई है। इससे रेल कर्मियों और उनके परिजनों को राहत मिली है। यहां कोविड-19 के नियमों के तहत मरीजों को प्रवेश दिया जा रहा है। चारबाग के मंडलीय अस्पताल को कोविड-19 चिकित्सालय बनाया गया है। 275 बेड वाले कोविड-19 चिकित्सालय में करीब 05 महीनों से ओपीडी बंद थी। 
उन्होंने बताया कि लखनऊ के मंडलीय अस्पताल में डीजल शेड आलमबाग, डीआरएम कार्यालय, सवारी डिब्बा कारखाना और लोको वर्कशॉप के रेल कर्मचारियों का इलाज किया जा रहा है। गंभीर रोगियों के लिए आरडीएसओ और बादशाह नगर अस्पताल में उपचार की व्यवस्था की गई है। अगले चरण में यहां पर मरीजों की भर्ती भी शुरू हो जाएगी। मंडलीय अस्पताल में अब तक करीब 893 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा चुका है।
 

error: Content is protected !!