भाजपा की मेहरबानी से नहीं, जनता के पैसे से मिल रहा फ्री का राशन : मायावती

सुलतानपुर (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बुधवार को कहा कि पूर्व में केंद्र में रही कांग्रेस सरकार की तरह ही वर्तमान में भाजपा सरकार भेदभाव कर रही है। जनता को मिलने वाले फ्री राशन को भाजपा के लोग अपनी जेब से नहीं दे रहे हैं बल्कि जनता जो सरकार को टैक्स देती है उसी पैसे से राशन दिया जा रहा है। ये कोई मेहरबानी नहीं है।

गोसाईगंज के मोतीगंज में बुधवार को अपने पार्टी उम्मीदवार के लिए चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जातिवादी, हीनवादी, सम्प्रदायवादी और पूंजीवादी सोच के चलते ही पूरे देश में खासकर दलित, गरीबों आदिवासियों, मुस्लिम आदि का विकास में उत्थान नहीं हो सका।

पूरे देश में दलितों आदिवासियों एवं अन्य पिछड़े वर्गों का सरकारी नौकरियों में बरसों से अधूरा पड़ा आरक्षण का कोटा भी अभी तक पूरा नहीं भरा गया है। विशेष कर एससी-एसटी का सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण भी अब काफी हद तक प्रभाव विहीन ही बना दिया गया है। कांग्रेस-बीजेपी और इनकी सहयोगी पार्टियों को केंद्र की सत्ता में आने से जरूर रोकना है।

मायावती ने अपने सम्बोधन में अल्पसंख्यक वोटों पर डोरा डालने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि हमने अंबेडकरनगर से मुस्लिम समाज के प्रत्याशी को उतारा। यह भी फैसला लिया कि ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम समाज को चुनाव लड़ने का अवसर मिले। उन्होंने कहा देश में हर स्तर पर फैला भ्रष्टाचार अभी तक खत्म नहीं हुआ है।

दयाशंकर

error: Content is protected !!