अग्निपथ की आंच चंदौली पहुंची, कुछमन रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़

-पुलिस कर्मियों पर पथराव, चौकी इंचार्ज घायल

-तोड़फोड़ कर रहे युवकों को फोर्स ने खदेड़ा

चंदौली (हि.स.)। ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर बिहार से शुरू हुए हिंसक विरोध की आंच शनिवार को जिले में भी पहुंच गयी। अलीनगर थाना क्षेत्र के कुछमन स्टेशन पर जुटे युवकों ने विरोध प्रदर्शन किया। स्टेशन मास्टर के कार्यालय और केबिन में तोड़फोड़ की। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जब उन्हें शांत कराने लगी तो उपद्रवियों ने उन पर भी पथराव किया। पत्थरबाजी में दारोगा सहित दो पुलिस कर्मी भी घायल हैं। हालात बेकाबू होता देखकर पुलिस ने लाठी चलाकर उपद्रवियों को खदेड़ा।

‘अग्निपथ’ योजना का विरोध करने के लिए शनिवार की सुबह ही भारी संख्या में युवा कुछमन स्टेशन के पास एकत्र होने लगे। लामबंद युवाओं ने मुंह ढककर स्टेशन मास्टर कार्यालय, केबिन और गेट पर पथराव के साथ तोड़फोड़ शुरू कर दी। यह देख स्टेशन परिसर में भगदड़ मच गई। सूचना पर वहां पहुंचे तारापुर चौकी इंचार्ज ने मोर्चा संभाला तो युवकों ने उन पर भी पथराव कर दिया। पत्थरबाजी में दारोगा समेत कई पुलिस कर्मी घायल हो गये।

तनावपूर्ण स्थिति होने पर मौके पर एसपी अंकुर अग्रवाल,सकलडीहा सीओ और आसपास के थानों की फोर्स वहां पहुच गईं। पुलिस बल प्रयोग कर युवकों को खदेड़ना शुरू किया तो उपद्रवी भाग निकले। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। मौके पर पुलिस बल और पीएसी तैनात कर दी गई है। घायल पुलिस कर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया।

जय प्रकाश/श्रीधर

error: Content is protected !!