समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने किया नामांकन

– घोसी विधानसभा उपचुनाव के अंतिम दिन 13 उम्मीदवारों सहित कुल 17 उम्मीदवार ने कराया नामांकन

मऊ(हि.स.)। उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित घोसी विधानसभा उपचुनाव के नामांकन के अंतिम दिन कुल 13 उम्मीदवारों सहित 17 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। इस तरह 10 अगस्त 2023 से प्रारंभ नामांकन प्रक्रिया में कुल 17 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है 18 अगस्त को नामांकन पत्र की जांच जबकि 21 अगस्त को नाम वापसी और चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। इस दौरान निर्वाचन आयोग से नियुक्त पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे।

विधानसभा घोसी के रिटर्न इन ऑफिसर सुरेश कुमार ने यह जानकारी देते हुए कहा कि अंतिम दिन नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में सपा से सुधाकर सिंह ने चार सेट में, अफरोज आलम जन अधिकार पार्टी से, पीस पार्टी से सनाउल्लाह आजमी और सलाउद्दीन अंसारी ने, रविंद्र प्रताप सिंह ने बहुजन मुक्ति पार्टी से, डॉ चंद्रजीत ने निर्दल, अरविंद कुमार चौहान ने निर्दल, ओमप्रकाश चौहान ने राष्ट्रीय जनवादी पार्टी से, विनय कुमार ने निर्दल, रमेश पांडे ने निर्दल, इस्माइल अंसारी ने आवामी पिछड़ा पार्टी से, अरविंद कुमार ने सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी से, रामअवतार गुप्ता ने निर्दल नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन के दौरान सपा कार्यकर्ताओं व पुलिस कर्मियों के बीच झड़प नामांकन कक्ष में जाने को लेकर हो गई। दिलचस्प बात यह है कि इस उपचुनाव में बसपा व कांग्रेस मैदान से बाहर हैं। दो ही प्रमुख दल (भाजपा-सपा) ने अपने-अपने उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारे हैं। भारतीय जनता पार्टी से दारा सिंह चौहान चुनावी मैदान में है वहीं समाजवादी पार्टी से सुधाकर सिंह चुनावी मैदान में हैं। दोनों के बीच ही मुख्य मुकाबला है।

वेद नारायण/मोहित

error: Content is protected !!