वाराणसी : झमाझम बारिश से चहुंओर जलभराव, सड़कों पर जलभराव से जूझते रहे लोग

– उमस भरी गर्मी से राहत,फसल के लिए बारिश संजीवनी सरीखी

वाराणसी (हि.स.)। काशीपुराधिपति की नगरी में गुरुवार अपरान्ह में हुई झमाझम बारिश से लोगों को भीषण जाम में चहुंओर जलभराव से जूझना पड़ा। नगर के कमच्छा गुरूबाग तिराहा, गोदौलिया नई सड़क मार्ग, मलदहिया तेलियाबाग रोड, सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय तेलियाबाग रोड, चौकाघाट रेलवे पुल के नीचे, अंधरापुल, सिगरा रथयात्रा मार्ग, सिगरा थाने के समीप सहित शहर के निचले हिस्सों में जलभराव से लगे जाम में वाहनों की कतारें लगी रही।

दोपहिया वाहन चालक, साइकिल सवार जाम और जलभराव के बीच बारिश से जूझते रहे। झमाझम बारिश ने पूरे शहर को तरबतर कर दिया। उमस और गर्मी से राहत दिलाने वाली बारिश से ग्रामीण अंचल में किसानों में खुशी देखी गई। सूख रहे खरीफ की फसल के लिए बारिश संजीवनी सरीखी बताई गई।

वाराणसी सहित पूर्वांचल के जिलों में पिछले एक सप्ताह से लोग उमस धूप भरी गर्मी से बेहाल थे। आसमान में बादल उमड़-घुमड़ रहे थे, लेकिन बारिश न होने के कारण उमस बढ़ गई थी। आज दोपहर तीन बजे अचानक मौसम बदला और देखते ही देखते आसमान में बादल छा गये। बिजली की चमक के बीच बादल झमाझम बरसने लगे। बारिश ने मौसम खुशनुमा कर दिया। स्कूलों से छुट्टी के बाद घर के लिए निकले बच्चे बारिश में भींगते और जमकर मस्ती करते दिखे।

श्रीधर/मोहित

error: Content is protected !!