महोबा : भीषण गर्मी में गांव के बाहर से पानी ढोने को मजबूर बीजानगर के ग्रामीण

महोबा (हि.स.)। गर्मी का मौसम बढ़ते ही लोगों के सामने पानी का संकट गहराता जा रहा है। गांव में लगे हैंडपंप भीषण गर्मी के चलते जवाब दे रहे हैं। शिकायतों के बाद भी खराब हैंडपंप न सुधरने के कारण लोगों को पाने की जुगत भिड़ाने में परेशानियों का कामना करना पड़ता है और गांव के बाहर से पानी लाने को मजबूर बने हुए हैं। जल जीवन मिशन के तहत गांव में पानी की पाइपलाइन तो डाली गई लेकिन उसमें अभी तक पानी नहीं पहुंचे पाया है।

जनपद की कबरई विकासखंड की ग्राम पंचायत बीजानगर में इन दिनों पानी का संकट बढ़ रहा है। गांव में लगे हैंडपंप खराब होने से ग्रामीण गांव के बाहर से पानी भरने को मजबूर हो रहे हैं। महिलाएं बच्चियों के साथ गांव के बाहर से पानी के लिए मशक्कत कर रहीं हैं। गांव के ग्रामीण राम सेवक, खेमराज, प्रीतम, फूल चंद्र आदि का कहना है कि गांव में आबादी क्षेत्र में लगे हैंडपंप पानी नहीं दे रहे हैं। आए दिन खराब बने रहते हैं। शिकायत के बाद भी हैंडपंप की मरम्मत न होने से पानी को लेकर ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। गांव के बाहर से पानी की जुगत भिड़ानी पड़ रही है। लोग पानी को लेकर परेशान हो रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में जल जीवन मिशन के तहत पाइप लाइन डाली गई है लेकिन अभी तक उसमें पानी नहीं पहुंचा है। घरों के दरवाजे पर लगी टोंटियां शोपीस बनी हुई है। ग्रामीणों ने अधिकारियों से समस्या के समाधान की गुहार लगाई है।

उपेंद्र/मोहित

error: Content is protected !!