कुशीनगर एयरपोर्ट अथॉरटी ने दूर की डीजीसीए की आपत्तियां, 15 दिसंबर तक उड़ान के लिए लाइसेंस मिलने की उम्मीद

-डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने एयरपोर्ट पर चल रहे कार्यों का किया निरीक्षण 
कुशीनगर (हि. स.)। कुशीनगर एयरपोर्ट अथॉरटी ने डीजीसीए की 18 आपत्तियां को दूर कर दिया है। अथॉरटी के अधिकारी 15 दिसंबर तक उड़ान के लिए लाइसेंस मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने सोमवार की देर शाम कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। 
उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरटी आफ इंडिया के अधिकारियों से निर्माण कार्य के प्रगति की जानकारी प्राप्त की तो उड़ान के लिए लाइसेंस मिलने के बावत प्रगति की जानकारी हासिल की। नवनियुक्त डायरेक्टर एके द्विवेदी ने बताया कि महानिदेशक सिविल एविएशन के 18 बिंदुओं की आपत्ति में से लगभग 80 प्रतिशत कार्यों को ठीक कर दिया गया है। शेष जो बचे हैं, वह लाइसेंस प्राप्त करने में बाधक नहीं बन सकते है। 
उम्मीद जताया कि 15 दिसंबर तक एयरपोर्ट को उड़ान के लिए लाइसेंस मिल जाएगा। डीएम को कार्यदायी संस्था राइट्स के इंजीनियर विमल कुमार ने बताया कि बाउंड्रीवाल में सभी 26 होल बंद कर दिए गए हैं। डीएम ने इस मौसम में घरेलू अथवा अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स लैंडिंग कराने के बावत जानकारी मांगी तो अथारिटी के अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान समय में मौसम साफ है। ऐसे में उड़ान में कोई बाधा नहीं है। 15 दिसंबर के बाद जब धुंध बढेगा तो दिक्कत आ सकती है। डीएम ने उड़ान शुरू कराने के लिए किसी भी प्रकार भी आने वाली दिक्कत के बारे में जानकारी चाही तो अथारिटी के अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पूरी तरह तैयार है। यहां दिन में कभी भी लैंडिंग अथवा टेक आफ कराया जा सकता है। बन रहे नए टर्मिलन बिल्डिंग के बावत बताया कि दिसंबर के अंत तक यह पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा। एडीएम विंध्यवासिनी राय, निदेशक नारायण कोरी, विमल कुमार आदि उपस्थित रहे। 

error: Content is protected !!