ऑटो लूटने वाले तीन बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

इटावा(हि.स.)। जनपद में किराए पर ऑटो लेकर ड्राइवर से ऑटो लूटने वाले गिरोह के तीन शातिर लुटेरों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हुआ है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने गुरुवार को बताया कि थाना इकदिल क्षेत्र के अंतर्गत बीते बुधवार की रात में पुलिस रात्रि गश्त और संदिग्ध वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी पुलिस को सूचना मिली कि ऑटो की लूट करने वाले तीन लुटेरे ग्वालियर बाईपास के रास्ते भिंड जा रहे हैं। सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस ने कार्यवाही करते हुए ग्वालियर बाईपास तिराहा पर संदिग्ध वाहन चेकिंग करना शुरू कर दिया। इसी दौरान एक ऑटो चोरबरी की और से आता दिखाई दिया, जिसे पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया। पुलिस को देख ऑटो चालक वाहन को मोड़कर यमुना पुल की ओर भागने लगे। तभी यमुना नदी के पुल पर चेकिंग कर रही पुलिस की दूसरी टीम को अवगत करवाया गया।

ऑटो सवारों ने खुद को पुलिस टीम से घिरता हुआ देखकर ऑटो मानिकपुर बिशु गौशाला के पास खड़ा करके फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्यवाही में फायरिंग करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस की पूछताछ में अपना नाम अभय यादव पुत्र जगदीश सिंह निवासी नगला नया थाना इकदिल, भूरे उर्फ शहनूर खां पुत्र निसार खां निवासी कुअंरपुर भटपुरा थाना इकदिल और शिवम पुत्र सुरेश चंद्र निवासी सूरजपुर थाना करहल जिला मैनपुरी हैं। गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि हम लोग ऑटो को किराए पर कर लेते हैं और हाईवे पर चालक को धक्का देकर ऑटो लूटकर मध्यप्रदेश के भिंड में जाकर बेच देते हैं।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के पास से लूटा हुआ एक ऑटो दो अवैध तमंचे, तीन जिंदा तीन खोखा कारतूस बरामद किए हैं। अभियुक्तों के खिलाफ आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

रोहित/मोहित

error: Content is protected !!