UP News : एसपी ट्रैफिक ने यातायात नियमों का पाठ पढ़ा कर लोगों को बाटें मास्क व टीशर्ट

कानपुर (हि.स.)। कोरोना काल में अनलॉक 5 शहर भर का यातायात पूर्णतः खोल दिया गया है। जिससे लोगों को अपने कार्य क्षेत्रों में आने जाने में किसी भी कठनाई का सामना न करना पड़े। जिसके लिए यातायात विभाग ने कोरोना से बचाव हेतु मास्क का वितरण कर के लोगों को जागरूक किया व यातायात माह के पांचवे दिन वाहन चेकिंग अभियान चला कर यातयात नियमों के उल्लंघन करने वाले लोगों के चालान भी किए गए।

गुरुवार को डीआईजी/एसएसपी के निर्देश के अनुसार यातायात पुलिस अधीक्षक बसंत लाल ने यातायात माह के पांचवे दिन कोरोना जागरुकता अभियान के तहत बड़ा चौराहा, अफीमकोठी चौराहा पर मास्क व टी-शर्ट वितरित किया व मौजूद लोगोंं को यातायात नियमों की जानकारी भी दी। वहीं कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए राजेश कुमार क्षेत्राधिकारी यातायात व विनोद कुमार यातायात निरीक्षक ने भी भौंती बाई पास चौराहा पर मास्क व टीशर्ट बांटे।
वही, दूसरी तरफ यातायात माह नवम्बर में यातायात अधीक्षक के निर्देश के अनुसार पूरे शहर में वाहन चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के साथ नियमों का उलंघन करने वाले लोगों के चालान काटे गए। जिनमें कि बिना हेल्मेट, सीट बेल्ट, बिना डीएल, बिना बीमा व प्रदूषण प्रमाण पत्र के विरुद्ध सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान बिना हेल्मेट 215, बिना सीटबेल्ट 79, बिना डीएल 141,बिना बीमा 49, बिना प्रदूषण प्रमाण पत्र 02 व अन्य यातायात नियमों के उल्लंघन में 145 पर कार्यवाई की गई है। इस प्रकार कुल 631 चालान कर 116800 रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

error: Content is protected !!