Gonda Capsule : ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को दोपहर बाद एक ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आसपास के कई थानों की पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस ने शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम परियावा के प्रधान भूपमणि शुक्ला (40) आज दोपहर बाद कुछ साथियों के साथ गांव के निकट भानपुर चौराहे पर स्थित एक होटल पर चाय पी रहे थे। इसी दौरान अचानक मौके पर पहुंचे एक युवक ने उन्हें गोली मारकर घायल कर दिया। गोली लगने के बाद वह मौके पर ही गिर गए और आरोपी फरार हो गया। घायल प्रधान को आनन फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया घटना के पीछे भूमि विवाद का मामला निकलकर आ रहा है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी फोर्स तैनात की गई है। शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने देर रात घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक व फील्ड यूनिट/डॉग स्क्वायड को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए अभियुक्तों की जल्द गिरफ्तारी करने को कहा। बता दें कि ग्राम प्रधान की दिन दहाड़े हुई हत्या से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई है। ग्राम प्रधान संघ के जिला उपाध्यक्ष रघुबर दयाल तिवारी ने कहा कि हत्याभियुक्त की गिरफ्तारी जल्द न की गई तो प्रधान संघ जबरदस्त आंदोलन को बाध्य होगा।

शादी के तीसरे दिन ही युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बुधवार की देर शाम एक सड़क हादसे में एक युवक की शादी के तीसरे दिन ही मौत हो गई। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कर्नलगंज की पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीमती नवीना शुक्ला ने बताया कि जिले के कटरा बाजार थाना क्षेत्र के अन्तर्गत परसौना निवासी कमल सिंह (22) की बीते 21 मई को शादी थी। वह अगले दिन दुल्हन को विदा कराकर घर लाया था। मंगलवार को परिवार में मांगलिक कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद कल वह अपनी एक करीबी रिश्तेदार को उनके घर छोड़ने के लिए मोटर साइकिल से गोपालजोत गया था। देर शाम घर लौटते समय कटरा बाजार-दुबहा मार्ग पार सामने से आ रही एक तेज रफ्तार मोटर साइकिल से कमल की भिड़न्त हो गई। परिणाम स्वरूप वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से उसे तत्काल स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय ने बताया कि शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजन की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ अभियोग दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। दो दिन पहले तक जिस घर में विवाह के मंगल गीत गाए जा रहे थे, हादसे के बाद से गांव में कोहराम मचा हुआ है।

मायके में लटकता मिला नव विवाहिता का शव

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में आज सुबह एक नव विवाहिता का शव उसके मायके में फांसी के फंदे पर लटका पाया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा करवाकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। कर्नलगंज की पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीमती नवीना शुक्ला ने बताया कि स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम कंजेमऊ निवासी खुशबू (21) ने बीते मार्च माह में जनपद सीतापुर के थाना रामपुर मथुरा के चिखड़ी धन्धार निवासी शिवम सिंह के साथ लव मैरेज किया था। बताते हैं कि खुशबू के घर वालों को इस शादी पर आपत्ति थी। वह बीते 21 मई को अपने मायके में आयोजित एक मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने मायके कंजेमऊ आयी हुई थी। आज सुबह उसका शव घर में ही फांसी के फंदे पर लटकता पाया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस खुशबू को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करनैलगंज ले गई, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

अनुरोध

*अपने शहर गोंडा की आवाज “रेडियो अवध” को सुनने के लिए इस लिंक👇 पर क्लिक करके अपने एंड्रॉयड फोन पर डाउनलोड करें Radio Awadh 90.8 FM ऐप* https://play.google.com/store/apps/details?id=com.radioawadh.radioawadh ’और रोजाना प्रातः 06 बजे से आरजे राशि के साथ सुनें भक्ति संगीत का कार्यक्रम “उपासना“ और 07 बजे से आरजे सगुन के साथ “गोनार्द वाणी“ में सुनें निर्गुण भजन, पूर्वान्ह 11 बजे से यादों का झरोखा, दोपहर 12 बजे से सुनें फरमाइशी फिल्मी नगमों का प्रोग्राम ‘हैलो अवध’, दोपहर 1 बजे से आरजे खुशी के साथ सुनें महिलाओं पर आधारित कार्यक्रम “आधी दुनिया“, दोपहर बाद 3 बजे से आरजे सैंपी के साथ कार्यक्रम “ताका झांकी”, शाम 5 बजे से आरजे दक्ष के साथ किशोरों और युवाओं पर आधारित ज्ञानवर्धक कार्यक्रम “टीन टाइम”,  रात 9 बजे से आरजे कनिका के साथ करिए प्यार मोहब्बत की बातें शो “सुधर्मा“ में। इसके अलावा दिन भर सुनिए आरजे प्रताप, आरजे शजर, आरजे अभिषेक, आरजे राहुल द्वारा प्रस्तुत रंगारंग और ज्ञानवर्धक कार्यक्रम। तो App डाउनलोड करना न भूलें और दिन भर आनंद लें विविध कार्यक्रमों का।’’ ऐप के SCHEDULE पर जाकर दिन भर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों का विवरण देख सकते हैं। साथ ही अपने मन पसंद गाने सुनने के लिए रेडियो अवध के ऐप पर CHAT में जाकर अथवा हमारे वाट्सएप नम्बर 9565000908 पर हमें मैसेज कर सकते हैं।’

Informer की आवश्यकता

गोंडा में जल्द लॉन्च हो रहे Radio Awadh को जिले के सभी कस्बों और न्याय पंचायतों में सूचनादाता (Informer) की आवश्यकता है। गीत संगीत व रेडियो जॉकी के रूप में अपना कैरियर बनाने के इच्छुक जिले के निवासी युवक युवतियां भी संपर्क कर सकते हैं :  संपर्क करें : 9554000908 पर! (केवल वॉट्स ऐप मैसेज 9452137310) अथवा मेल jsdwivedi68@gmail.com

रेडियो अवध पर प्रचार के लिए सम्पर्क करें :

रेडियो अवध के माध्यम से अपने संस्थान व प्रतिष्ठान का प्रचार कराने तथा अपने परिजनों, रिश्तेदारों, मित्रों व शुभचिंतकों को उनके जन्म दिवस तथा मैरिज एनिवर्सरी आदि पर शुभकामनाएं देने के लिए 955400905 और 7800018555 पर संपर्क करें!

error: Content is protected !!